Home > देश > हैदराबाद : पूर्व स्पीकर कोडेला सिवा प्रसाद राव ने की आत्महत्या

हैदराबाद : पूर्व स्पीकर कोडेला सिवा प्रसाद राव ने की आत्महत्या

हैदराबाद : पूर्व स्पीकर कोडेला सिवा प्रसाद राव ने की आत्महत्या
X

हैदराबाद। आंध्र प्रदेश पुलिस ने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कोडेला शिव प्रसाद राव ने आत्महत्या कर ली। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सोमवार को आंध्र प्रदेश पुलिस ने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कोडेला शिव प्रसाद राव ने हैदाराबाद में अपने आवास पर फांसी से लटक कर आत्महत्या कर ली। बता दें कि हाल ही में आंध्र प्रदेश पुलिस ने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कोडेला शिव प्रसाद राव और उनके बेटे पर विधानसभा के फर्नीचर अनाधिकृत स्थानों पर ले जाने का मामला दर्ज किया गया था। आंध्र प्रदेश विधानसभा के अधिकारी एम. ईस्वरा राव द्वारा दायर एक शिकायत पर शिव प्रसाद राव और उनके बेटे शिवराम कृष्ण के खिलाफ कुछ दिन पहले गुंटूर जिले के थुलूर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था। भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 409 (व्यक्ति द्वारा धोखाधड़ी) और 411 (बेईमानी से प्राप्त संपत्ति की चोरी) के तहत मामला दर्ज किया गया।

शिव प्रसाद राव पर विधानसभा परिसर से लेकर अनाधिकृत स्थानों तक और शिवराम कृष्ण के एक निजी शोरूम में अवैध रूप से फर्नीचर को भेजने का आरोप है। बताया जा रहा है कि इन्होंने अपने आवास के लिए इन फर्नीचरों का इस्तेमाल किया।

विधानसभा अधिकारियों द्वारा गुंटूर में एक मोटरसाइकिल शोरूम की तलाशी लेने के दो दिन बाद उन पर मामला दर्ज किया गया है। अधिकारियों ने कथित तौर पर विधानसभा की कुर्सियों, टेबल और अन्य फर्नीचर की पहचान की। राव ने पहले ही मान लिया था कि 2016 में विधानसभा के फर्नीचर और उपकरण हैदराबाद से अमरावती ले जाए जाने के दौरान, इसमें से कुछ को सत्तेनापल्ली में उनके कायार्लय व निवास स्थान पर ले जाया गया था।

उन्होंने कहा कि यह सुरक्षा और रखरखाव के लिए किया गया था, क्योंकि अस्थायी विधानसभा भवन में फर्नीचर खराब हो सकता था। इस बार के विधानसभा चुनाव में हार का सामना करने वाले तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के नेता ने दावा किया कि उन्होंने विधानसभा सचिव को पत्र लिखकर उन्हें फर्नीचर लेने के लिए कहा था। उन्होंने फर्नीचर के एवज में भुगतान करने की पेशकश भी की थी।

Updated : 16 Sep 2019 8:35 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top