Top
Home > देश > सदन के शांतिपूर्ण ढ़ंग से कामकाज की वजह से देश की जनता में अच्छा संदेश गया है : ओम बिरला

सदन के शांतिपूर्ण ढ़ंग से कामकाज की वजह से देश की जनता में अच्छा संदेश गया है : ओम बिरला

सदन के शांतिपूर्ण ढ़ंग से कामकाज की वजह से देश की जनता में अच्छा संदेश गया है : ओम बिरला

नई दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने 17वीं लोकसभा के पहले सत्र की कार्यवाही बिना व्यवधान के संपन्न होने पर सत्तापक्ष और विपक्ष के सभी दलों के सदस्यों को धन्यवाद देते हुए कहा कि राजनीतिक विचारधारा से ऊपर उठकर सभी दल और सदस्यों के सहयोग से ही यह संभव हो सका।

बिरला ने यहां शनिवार को संसद भवन परिसर में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सदन का सुचारू संचालन उनके लिए भी चुनौती थी। किंतु उन्हें इस बात का विश्वास था कि सदन को सुचारु और निर्बाध ढ़ंग से संचालन में सभी दलों के नेताओं का उन्हें सहयोग मिलेगा। उन्होंने कहा कि सदन के शांतिपूर्ण ढ़ंग से कामकाज की वजह से देश की जनता में अच्छा संदेश गया है। सांसदों ने अनुशासन, नियम और प्रक्रिया को ध्यान में रखकर अपने दायित्व का निर्वहन किया।

उन्होंने कहा कि ऐसे अनुभवी सदस्य जो पांचवी-छठवीं बार चुनकर आए हैं, उन्होंने भी सदन की कार्यवाही को निर्बाध ढ़ग से संचालित किए जाने में पूरा सहयोग किया। बिरला ने कहा कि विभिन्न दलों की राजनीतिक विचारधारा अलग-अलग हो सकती है, उनके बीच वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। इसके बावजूद उन्होंने दलीय भावना से ऊपर उठकर कई विधेयक सर्वसम्मति से पारित किए। उन्होंने कहा कि उनका प्रयास होगा कि पांच वर्ष इसी तरह सदन की कार्यवाही निर्बाध ढ़ंग से चले।

Updated : 10 Aug 2019 11:47 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top