Top
Home > देश > डीएसपी देविंदर सिंह बर्खास्त, कोर्ट ने 15 दिनों की हिरासत में भेजा

डीएसपी देविंदर सिंह बर्खास्त, कोर्ट ने 15 दिनों की हिरासत में भेजा

डीएसपी देविंदर सिंह बर्खास्त, कोर्ट ने 15 दिनों की हिरासत में भेजा

नई दिल्ली। आतंकवादियों के साथ सांठगांठ के आरोप में गिरफ्तार किए गए जम्मू-कश्मीर के बर्खास्त डीएसपी देविंदर सिंह को एनआईए कोर्ट ने 15 दिनों की रिमांड पर भेजा है। देविंदर सिंह के साथ गिरफ्तार किए गए तीन हिजबुल आतंकियों को भी रिमांड पर भेजा गया है।

एनआईए ने देविंदर सिंह समेत गिरफ्तार किए गए चार लोगों को जम्मू की एनआईए कोर्ट में पेश किया गया। जहां, अदालत ने उन्हें रिमांड पर भेजने का फैसला दिया। एनआईए ने 18 जनवरी को गिरफ्तार जम्मू-कश्मीर के बर्खास्त डीएसपी देविंदर सिंह और हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकवादियों के खिलाफ जांच का जिम्मा अपने हाथों में लिया था।

केंद्रीय गृह मंत्रालय से आदेश मिलने के बाद एनआईए ने देविंदर और तीन आतंकवादियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एक दिन पहले बुधवार को एनआईए ने श्रीनगर में देविंदर सिंह के घर पर फिर से छापे मारे थे।

गौरतलब है कि 11 जनवरी को हिजबुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर नवीद बाबू, उसके साथी रफी और इरफान नाम के एक वकील के साथ कुलगाम के पास हाईवे पर एक कार से गिरफ्तार किया गया था। वह कथित रूप से इरफान के साथ पाकिस्तान यात्रा करने में मदद करने के लिए नवीद को जम्मू ले जा रहे थे।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने सोमवार को निलंबित पुलिस उपाधीक्षक देविंदर सिंह से डीजीपी का प्रशस्ति पदक और प्रशस्ति पत्र जब्त कर लिया था। सिंह को जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों की मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इससे पांच दिन पहले निलंबित अधिकारी से शेर-ए-कश्मीर पुलिस मेडल भी ले लिया गया था। पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह की ओर से पदक जब्त करने का आदेश जारी हुआ था।

Updated : 2020-01-24T15:27:12+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top