Home > देश > 'मास्क न लगाने वाले गैरजिम्मेदार लोगों से फैल रहा कोरोना'

'मास्क न लगाने वाले गैरजिम्मेदार लोगों से फैल रहा कोरोना'

मास्क न लगाने वाले गैरजिम्मेदार लोगों से फैल रहा कोरोना
X

नई दिल्ली। भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के महानिदेशक बलराम भार्गव ने कहा कि देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के लिए गैरजिम्मेदार लोग दोषी हैं। उन्होंने कहा कि उन्हीं की लापरवाही के कारण देश में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। वे लोग सावर्जनिक स्थानों पर मास्क नहीं लगाते, दो गज की दूरी नहीं बनाते औऱ न ही हाथ धोने की आदत है। उन्होंने कहा कि कोरोना का खतरा सभी को है, इसलिए लोगों को हमेशा सर्तक और जागरूक रहना चाहिए, फिर चाहे युवा वर्ग हो या फिर बुजुर्ग।

मंगलवार को आयोजित प्रेसवार्ता में बलराम भार्गव ने बताया कि हाल ही में हांगकांग में दोबारा कोरोना होने का एक मामला सामने आया है। इसमें मरीज के शरीर में प्रतिरोधक क्षमता से लेकर वायरस की प्रकृति में बदलाव जैसे कई कारण हो सकते हैं। इस पर अध्ययन चल रहा है। चूंकि वायरस सभी के लिए नया है, इसलिए इस पर अभी अध्ययन किया जा रहा है। इस मामले पर सभी की निगाह है लेकिन अभी इससे घबराने की जरूरत नहीं है।

आईसीएमआर के महानिदेशक बलराम भार्गव के अनुसार देश में कराए जा रहे दूसरे सीरो सर्वे का काम सितम्बर के पहले हफ्ते तक पूरा कर लिया जाएगा। फिर उस डेटा को ऑनलाइन किया जाएगा। पहले सीरो सर्वे की रिपोर्ट को भी जल्दी ही जर्नल में प्रकाशित की जाएगी।

Updated : 25 Aug 2020 3:19 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top