Home > देश > कांग्रेस ने दूसरे दलों से वार्ता के लिए बनाई एक कमेठी

कांग्रेस ने दूसरे दलों से वार्ता के लिए बनाई एक कमेठी

कांग्रेस ने दूसरे दलों से वार्ता के लिए बनाई एक कमेठी
X

नई दिल्ली। तेलुगूदेशम पार्टी के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू की कवायद के बीच कांग्रेस ने दूसरे दलों से वार्ता के लिए पांच वरिष्ठ नेताओं का कोर ग्रुप बनाया है। इसमें पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम, पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद, कोषाध्यक्ष अहमद पटेल, मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत शामिल हैं।

हम आपको बता दें कि अगली सरकार की चाबी वाईएसआर कांग्रेस अध्यक्ष जगन मोहन रेड्डी, तेलंगाना राष्ट्र समिति अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव और बीजू जनता दल अध्यक्ष नवीन पटनायक के हाथों में मानी जा रही है, ऐसे में इन नेताओं से बातचीत के लिए ही कांग्रेस ने कोर ग्रुप बनाया है। बता दें अशोक गहलोत और अहमद पटेल की पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से चर्चा जारी हैं।

इसी के साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा 23 मई को बुलाई गई विपक्ष की बैठक पर संशय के बादल हैं। बैठक में ममता का प्रतिनिधि नहीं होगा। स्टालिन खुद न आकर इलानगोवन को भेज रहे हैं। शरद पवार ने हामी नहीं भरी है। वामदलों का कहना है कि उन्हें सोनिया का न्यौता नहीं मिला है। बता दें आज देश भर में सांतवे चरण का मतदान जारी है. जिसमें कई वीआईपी भी अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके है.

Updated : 19 May 2019 5:01 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top