Home > देश > केन्द्र सरकार ने पश्चिम बंगाल को भेजा एक परामर्श

केन्द्र सरकार ने पश्चिम बंगाल को भेजा एक परामर्श

केन्द्र सरकार ने पश्चिम बंगाल को भेजा एक परामर्श
X

नई दिल्ली। केंद्र ने पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव समाप्त हो जाने के बाद भी जारी राजनीतिक हिंसा पर गहरी चिंता जाहिर करते हुए रविवार को एक परामर्श जारी किया है। केंद्र ने सख्ती जताते हुए राज्य सरकार से कहा है कि दोषी अधिकारियों के खिलाफ वह सख्त कार्रवाई करे। आपको बताते जाए कि 8 जून को ही उत्तर 24 परगना के बांगीपाड़ा में हिंसा के दौरान 4 लोगों की मौत हो गई है जिसपर केंद्र ने रिपोर्ट भी मांगी है।

एक जानकार सूत्र ने परामर्श का उद्धरण देते हुए कहा कि पिछले सप्ताहों के दौरान निर्बाध जारी हिंसा लगता है कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने और लोगों में भरोसा जगाने में राज्य की कानून प्रवर्तन मशीनरी की एक विफलता है। परामर्श में कहा गया है कि यह सुनिश्चित कराने की सख्त सलाह दी जाती है कि कानून-व्यवस्था, शांति और सार्वजनिक सद्भाव बनाए रखने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएं।

परामर्श में आगे कहा गया है कि यह भी अनुरोध किया जाता है कि कर्तव्यच्युत अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। यह परामर्श ऐसे समय में जारी किया गया है, जब इसके एक दिन पूर्व शनिवार को उत्तर 24 परगना जिले में चुनाव बाद हिंसा में कथित रूप से चार लोगों की मौत हो गई। इसके पहले भी हिंसक घटनाएं हुई थीं, जिसमें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के लोग शामिल थे।

Updated : 9 Jun 2019 4:14 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top