Top
Home > देश > गज तूफान से प्रभावित तमिलनाडु को 353 करोड़ रुपये की सहायता

गज तूफान से प्रभावित तमिलनाडु को 353 करोड़ रुपये की सहायता

गज तूफान से प्रभावित तमिलनाडु को 353 करोड़ रुपये की सहायता

नई दिल्ली। चक्रवाती तूफान गज से प्रभावित तमिलनाडु के लिए केंद्र सरकार ने शनिवार को 353 करोड़ रुपये की अंतरिम सहायता राशि को मंजूरी दे दी । केंद्रीय गृहमंत्री ने तूफान प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने के उपायों के तहत राज्‍य आपदा मोचन कोष से केंद्रीय मदद के रूप में 2018-19 के लिए दूसरी किस्‍त के तहत 353.70 करोड़ रुपए जारी किया। केंद्रीय दल की रिपोर्ट मिलने के बाद राज्‍य आपदा कोष से तमिलनाडु को और भी मदद जारी की जाएगी।

केंद्र सरकार ने गज जैसी प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए तमिलनाडु को समय रहते हर तरह की मदद उपलब्‍ध कराई है। लॉजिस्टिक सहायता के रूप में केंद्र की ओर से तूफान प्रभावित क्षेत्रों में राष्‍ट्रीय आपदा मोचन बल भारतीय वायुसेना और तटरक्षक बल के हेलीकॉप्‍टरों के अलावा बड़ी संख्‍या में नौसेना और तटरक्षक बल के कर्मियों की भी तैनाती की गई थी।

तमिलनाडु में 15 नवम्बर की रात और 16 नवम्बर के तड़के आये भीषण चक्रवाती तूफान गज से राज्‍य के 12 जिले बुरी तरह प्रभावित हुए थे। तूफान से हुए नुकसान पर तमिलनाडु सरकार द्वारा केंद्र से मांगी गई अतिरिक्‍त सहायता पर 20 नवम्बर को तत्‍काल एक अंतर मंत्रालय केंद्रीय दल का गठन किया गया था। इस दल ने 23 से 27 नवम्बर तक राज्‍य के तूफान से प्रभावित कई इलाकों का दौरा कर अपनी रिपोर्ट केंद्र सरकार को दी थी।

Updated : 2018-12-02T01:46:55+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top