Top
Home > देश > कांग्रेस ने सिख दंगों की जांच में रोड़े अटकाने का काम कियाः रविशंकर प्रसाद

कांग्रेस ने सिख दंगों की जांच में रोड़े अटकाने का काम कियाः रविशंकर प्रसाद

कांग्रेस ने सिख दंगों की जांच में रोड़े अटकाने का काम कियाः रविशंकर प्रसाद
X

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता व कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने 1984 के सिख दंगों पर न्यायालय के फैसले पर संतोष जाहिर करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इस मामले की जांच में रोड़ अटकाने का काम किया।

प्रसाद ने भाजपा मुख्यालय में बुधवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इन दंगों की शुरुआत राजीव गांधी के दौर से हुई थी, उन्होंने तब बयान दिया था कि जब कोई बड़ा पेड़ गिरता है, तो धरती हिलती है। उन्होंने कहा कि पिछले 35 साल में कांग्रेस पार्टी द्वारा सुनियोजित रणनीति से इस बात की पूरी कोशिश की गई कि 1984 के नरसंहार के आरोपियों के खिलाफ कोई प्रमाणिक कार्रवाई नहीं हो।

उन्होंने कहा कि सिख दंगे के बाद से अब तक कांग्रेस ने खुद को तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव के बयान से अलग नहीं किया है और न ही पीड़ितों को न्याय दिलाने का काम किया। पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने उस हादसे को लेकर खेद जताया था किंतु माफी नही मांगी।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सत्ता में आने के बाद सरकार ने 2015 में विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया था। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच के लिए कमेटियां तो कई बनीं पर उनकी सिफारिश को लागू नही किया गया।

भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा गठित वेद मारवाह आयोग के काम को रोक दिया गया था, वहीं रंगनाथ मिश्रा आयोग ने कहा था कि 1984 के सिख दंगों में कोई साजिश नही थी और उसके बाद उन्हें राज्यसभा भेज दिया गया था।

Updated : 2018-11-25T00:17:49+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top