Home > देश > बिमल वर्मा की याचिका रक्षा मंत्रालय ने की खारिज

बिमल वर्मा की याचिका रक्षा मंत्रालय ने की खारिज

बिमल वर्मा की याचिका रक्षा मंत्रालय ने की खारिज
X

नई दिल्ली। रक्षा मंत्रालय ने अगले नौसेना प्रमुख के रूप में वाइस एडमिरल करमबीर सिंह की नियुक्ति को चुनौती देने वाली वाइस एडमिरल बिमल वर्मा की याचिका शनिवार को खारिज कर दी। वर्मा ने अपनी याचिका में कहा था कि उनकी वरिष्ठता को नजरअंदाज करके सिंह को नौसेना प्रमुख नियुक्त किया जा रहा है।

अधिकारियों के अनुसार, अपने आदेश में रक्षा मंत्रालय ने कहा कि नियुक्ति तय नियमों के तहत हुई है और वरिष्ठता एकमात्र मानदंड नहीं हो सकता है। वाइस एडमिरल सिंह की नियुक्ति को वर्मा ने सैन्य पंचाट में चुनौति दी थी। इस पर पंचाट ने 26 अप्रैल को रक्षा मंत्रालय से कहा कि वह तीन सप्ताह के भीतर वर्मा की अर्जी पर फैसला करे।

अधिकारियों के अनुसार, वर्मा की अर्जी के जवाब में रक्षा मंत्रालय ने कहा कि अगले नौसेना प्रमुख के चयन के लिए सही मानदंडों का पालन किया गया और याचिका दायर करने वाला व्यक्ति शीर्ष पद के लिए अयोग्य पाया गया। वाइस एडमिरल सिंह की नियुक्ति को लेकर आपत्तियों पर रक्षा मंत्रालय की ओर से जवाब नहीं मिलने पर सबसे वरिष्ठ नौसेना कमांडर वर्मा ने पिछले महीने सशस्त्र बल पंचाट में अपनी अर्जी लगाई। पंचाट वर्मा की अर्जी पर सोमवार (20 मई) को सुनवाई करेगा।

Updated : 18 May 2019 2:43 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top