Home > देश > देश में कोयला संकट नहीं तो केंद्रीय मंत्री छत्तीसगढ़ क्यों आए : सीएम भूपेश

देश में कोयला संकट नहीं तो केंद्रीय मंत्री छत्तीसगढ़ क्यों आए : सीएम भूपेश

देश में कोयला संकट नहीं तो केंद्रीय मंत्री छत्तीसगढ़ क्यों आए : सीएम भूपेश
X

रायपुर। केंद्रीय कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी के छत्तीसगढ़ प्रवास को लेकर राजनीति गरमा गई है। देश में कोयले संकट के बीच केंद्रीय मंत्री के दौरे पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सवाल उठाए हैं। केंद्रीय मंत्री बुधवार को विशेष विमान से बिलासपुर पहुंचे। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि बिजली उत्पादन के लिए पर्याप्त कोयला सप्लाई किया जा रहा है। देश में कोयले का कोई भी संकट नहीं है।

बिजली मंत्रालय की तरफ से 1.9 मिलियन टन की डिमांड रखी गई थी, लेकिन आज हमने दो मिलियन टन सप्लाई कर दिया है। उन्होंने आश्वस्त किया कि कोयले की कमी के कारण बिजली संकट नहीं होने देंगे।

वहीं केंद्रीय मंत्री के छत्तीसगढ़ प्रवास पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तीखा हमला बोला है। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि केंद्र सरकार का दावा है कि देश में कोई कोयला का संकट नहीं है। जबकि देश के कई राज्यों में कोयला संयंत्र बंद पड़े हैं। उन्होंने केंद्रीय मंत्री के दौरे पर सवाल उठाते हुए कहा कि यदि देश में कोयला संकट नहीं है तो केंद्रीय मंत्री छत्तीसगढ़ क्यों आ रहे हैं? वह बिलासपुर -कोरबा क्यों जा रहे हैं? केंद्र सरकार को साफ़ स्वीकार करना चाहिए कोयला की कमी है। भारत सरकार छोटी-छोटी व्यवस्थाओं को भी संभाल नहीं पा रही है, इससे बड़े दुर्भाग्य की बात और क्या हो सकती है?

Updated : 2021-10-17T00:09:38+05:30

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top