Home > देश > बांग्लादेशी फिल्म अभिनेता के चुनाव प्रचार पर गृह मंत्रालय ने एफआरआरओ से मांगी रिपोर्ट

बांग्लादेशी फिल्म अभिनेता के चुनाव प्रचार पर गृह मंत्रालय ने एफआरआरओ से मांगी रिपोर्ट

बांग्लादेशी फिल्म अभिनेता के चुनाव प्रचार पर गृह मंत्रालय ने एफआरआरओ से मांगी रिपोर्ट
X

नई दिल्ली। केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने फॉरेन रीजनल रजिस्ट्रेशन ऑफिस(एफआरआरओ) से बांग्लादेशी फिल्म अभिनेता को लेकर रिपोर्ट मांगी है। भाजपा ने आरोप लगाया है कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने अपनी पार्टी तृणमूल कांग्रेस(टीएमसी) के पक्ष में चुनाव प्रचार करने के लिए बांग्लादेशी फिल्म अभिनेता फिरदौस को बुलाया है। फिरदौस संसदीय चुनाव के दौरान टीएमसी उम्मीदवार के पक्ष में मुस्लिम बहुल इलाकों में प्रचार करते दिखे।

बांग्लादेशी अभिनेता के भारत में आकर चुनाव प्रचार करने पर कई राजनैतिक दलों ने आपत्ति जताई है। भाजपा महासचिव और पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि उनकी पार्टी पूरे मामले की जांच की मांग करती है। फिरदौस ने भारतीय वीजा लेते समय अपनी भारत यात्रा का क्या उद्देश्य बताया था। क्या फिरदौस बिजनेस वीजा पर है या ट्रेवल वीजा पर। क्या फिरदौस ने भारतीय वीजा नियमों का उल्लंघन किया है।

उल्लेखनीय है कि बांग्लादेशी फिल्म अभिनेता फिरदौस फिलहाल भारत में हैं और पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के पक्ष में चुनाव प्रचार में देखे गए हैं। बंगाल में बड़ी संख्या में बांग्लादेशी मुसलमान वोटर हैं। साथ ही भारतीय मुसलमान वोटर भी बंगाल में करीब 27 फीसदी हैं। ऐसे में फिरदौस की छवि से फायदा लेने के लिए टीएमसी ने उन्हें आम चुनाव में प्रचार के लिए बुलाया है।

Updated : 16 April 2019 12:43 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top