Top
Home > देश > बाबा रामदेव देंगे 20 हजार युवाओं को नौकरी

बाबा रामदेव देंगे 20 हजार युवाओं को नौकरी

बाबा रामदेव देंगे 20 हजार युवाओं को नौकरी

भोपाल। योग गुरू बाबा रामदेव ने कहा है कि बेरोजगारी देश में एक बड़ी समस्या है और अगले 6-7 महीनों में पतंजलि समूह पूरे देश में करीब 20 हजार युवाओं को नौकरी देगा।

बाबा रामदेव एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए गुरुवार सुबह भोपाल आए हैं और यहां मीडिया से चर्चा के दौरान बाबा रामदेव ने यह बात कही। पतंजलि योगपीठ के तत्वावधान में योग प्रशिक्षकों का "युवा स्वावलंबन सम्मेलन" मिसरोद स्थिति आमेर मैजेस्टिक में आयोजित किया गया है। इसमें भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के मुख्य केंद्रीय प्रभारी डॉ. जयदीप आर्य सहित लगभग 18 सौ प्रशिक्षक भाग ले रहे हैं l इसी कार्यक्रम के सिलसिले में बाबा रामदेव गुरुवार सुबह भोपाल पहुंचे। यहां मीडिया से चर्चा के दौरान बाबा ने कहा कि पूरे देश मे बेरोजगारी एक बड़ा प्रश्न बन गई है। केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर भी उस दिशा में जितना करना चाहिए, नहीं कर पा रही हैं।

उन्होंने कहा कि पतंजलि में हमने एक महीने में सेल्स विभाग में 11 हजार लोगों को नौकरी दी है। आने वाले 6 से 7 महीनों में 20 हजार नए लोगों को नौकरियां देंगे। मध्यप्रदेश में 1500 लोगों को जॉब दिए है, इसलिए यहां आया हूं। बाबा ने कहा कि बेरोजगारी, भूख, अभाव, भारत माता के माथे पर कलंक हैं, इनको मिटाना ही मेरा संकल्प है। बाबा रामदेव ने स्वामी अग्निवेश पर हमले की घटना पर कहा कि इस तरह हमला, पिटाई शोभनीय नहीं हैं। वहीं, मध्यप्रदेश में बाबाओं को राज्य मंत्री का दर्जा दिए जाने पर बाबा रामदेव ने कहा कि स्वामी रामदेव ऐसे सन्यासी हैं जिन्हें न मंत्री, न ही मुख्य्मंत्री बनना है।

Updated : 2018-07-19T20:26:37+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top