Home > देश > धारा 370 हटने के बीच कांग्रेस पार्टी को लगा एक और बड़ा झटका

धारा 370 हटने के बीच कांग्रेस पार्टी को लगा एक और बड़ा झटका

राज्य में राजनीतिक गहमा-गहमी मची

धारा 370 हटने के बीच कांग्रेस पार्टी को लगा एक और बड़ा झटका
X

नईदिल्ली/गुवाहाटी। जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटने के बीच कांग्रेस पार्टी को सोमवार को एक और बड़ा झटका लगा है। असम से राज्यसभा के सांसद एवं राज्यसभा में कांग्रेस के चीफ ह्वीप भुवनेश्वर कलिता ने इस्तीफा दे दिया है। उनके इस्तीफे को लेकर राज्य में राजनीतिक गहमा-गहमी मची हुई है। इस्तीफे की वजहों को लेकर कयासों का बाजार गर्म है।


कलिता ने त्यागपत्र देने की पुष्टि करते हुए ट्वीट किया, मैंने सोमवार को राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि, उन्होंने इस्तीफा देने की वजह नहीं बताई है। भुवनेश्वर कलीता ने अपने ट्वीटर अकाउंट से अपने इस्तीफे की बात को स्वीकारा है। वहीं राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने कहा है कि उन्हें सदन से सुरेन्द्र नागर, संजय सेठ (सपा) और भुवनेश्वर कलीता (कांग्रेस) की ओर से इस्तीफा मिला है, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है।

इस बीच कांग्रेस का रुख स्पष्ट करते हुए पार्टी नेता गुलाम नबी आजाद ने सरकार के जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के फैसले को भारत के इतिहास का काला दिन बताया है।

उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले असम के एक और राज्यसभा सांसद संजय सिंह, जो अमेठी के पूर्व राजपरिवार से हैं, ने कांग्रेस और उच्च सदन से इस्तीफा दे दिया था। सिंह ने मीडियाकर्मियों से कहा कि वह कांग्रेस छोड़ चुके हैं, क्योंकि पार्टी में नेतृत्व नहीं है। (हि.स.)

Updated : 5 Aug 2019 1:00 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top