Home > देश > अमित शाह बोले - जनता के मुद्दों से जुड़े रहे थे बाबूलाल गौर

अमित शाह बोले - जनता के मुद्दों से जुड़े रहे थे बाबूलाल गौर

अमित शाह बोले - जनता के मुद्दों से जुड़े रहे थे बाबूलाल गौर
X

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि वह मूल्य आधारित राजनीति के एक महत्वपूर्ण स्तंभ रहे। उन्होंने कहा कि गौर हमेशा जनता के मुद्दों से जुड़े रहे और उनकी समस्याओं के समाधान करने के लिए काम करते रहे।

शाह ने अपने शोक संदेश में कहा कि बाबूलाल गौर बहुआयामी प्रतिभा के धनी थे और वह लगातार दस बार विधायक रहे। वे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री भी रहे। उनका पूरा जीवन प्रदेश की जनता की सेवा में समर्पित रहा। बाबूलाल गौर जी 'भारतीय मजदूर संघ' के संस्थापक सदस्य थे। उन्होंने इंदिरा गाँधी द्वारा लोकतंत्र को कुचलने के लिए थोपे गए आपातकाल का पुरजोर विरोध किया जिसके लिए उन्हें 19 माह की जेल भी हुई। उन्होंने 'गोवा मुक्ति आंदोलन' में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि सौम्य व्यक्तित्त्व, प्रखर समाजसेवी और जनता से जुड़ी समस्याओं को उठाने वाले एक जुझारू नेता के रूप में गौर सदैव याद किए जाएंगे। उनका निधन भारतीय जनता पार्टी के लिए यह एक अपूरणीय क्षति है। जनता की सेवा एवं राष्ट्र के विकास के प्रति उनका समर्पण सदैव हम सभी कार्यकर्ताओं को प्रेरणा प्रदान करता रहेगा। शाह ने दुख की इस घड़ी में स्वयं एवं पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की।

Updated : 2019-08-21T14:36:03+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top