Top
Home > देश > जाकिर नाइक को भारत नहीं भेजा जाएगा : मलेशियाई प्रधानमंत्री

जाकिर नाइक को भारत नहीं भेजा जाएगा : मलेशियाई प्रधानमंत्री

मलेशिया के प्रधानमंत्री ने कहा है कि विवादित धर्म प्रचारक जाकिर नाइक को भारत प्रत्यर्पित नहीं किया जाएगा।

जाकिर नाइक को भारत नहीं भेजा जाएगा : मलेशियाई प्रधानमंत्री

जाकिर नाइक को भारत नहीं भेजा जाएगा : मलेशियाई प्रधानमंत्री

नई दिल्ली । मलेशिया के प्रधानमंत्री ने कहा है कि विवादित धर्म प्रचारक जाकिर नाइक को भारत प्रत्यर्पित नहीं किया जाएगा। प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने शुक्रवार को कुआलालम्पुर के नजदीक पुत्रजया में हुई एक प्रेसवार्ता में पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि जाकिर नाइक मलेशिया के स्थायी निवासी हैं। अगर वह देश में कोई समस्या पैदा नहीं करते हैं तो उन्हें प्रत्यर्पित नहीं किया जाएगा। गुरुवार को ही विदेश मंत्रालय के कहा था कि जाकिर नाइक को वापिस लाने के लिए भारत ने मलेशिया सरकार से आधिकारिक तौर पर अनुरोध किया है।

पिछले दिनों ऐसे समाचार भी आए थे कि जाकिर नाइक को मलेशिया की सरकार पकड़कर भारत भेज सकती है अथवा वह स्वयं भारत आ सकता है। जाकिर भारतीय एजेंसियों के शिकंजे से बचने के लिए इन दिनों मलेशिया में छिपा बैठा है। देश में मजहबी उन्माद फैलाने वाले भगौड़े जाकिर नाइक का कहना है कि उसका भारत आने का कोई इरादा नहीं है।

जाकिर नाइक एक कट्टरपंथी जिहादी प्रचारक है जिसके प्रवचनों से प्रेरित होकर मुस्लिम युवकों के कथित जिहाद के लिए प्रेरित होकर आतंकवाद के रास्ते पर चलने के प्रमाण मिले । जाकिर की करतूतों का खुलासा उस समय हुआ जब बांग्लादेश में बम विस्फोट व एक होटल में आतंकी हमले में गिरफ्तार आतंकियों ने कबूल किया कि उन्होंने जाकिर नाइक के प्रवचनों से प्रेरित होकर आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया। बांग्लादेश में आतंकियों के कबूलनामे के बाद भारतीय एजेंसियां हरकत में आईं और जाकिर नाइक के इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन पर प्रतिबंध लगा दिया गया । जाकिर के खिलाफ न्यायालय में मामला दर्ज किया गया लेकिन वह कानून से बचते हुए 2016 में देश छोड़कर भाग गया।






Updated : 2018-07-06T21:40:53+05:30

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top