Home > Breaking News > लोकसभा चुनाव 2024: क्‍या है Vote Jihad जिस पर मच रहा है बवाल, सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा है ट्रेंड

लोकसभा चुनाव 2024: क्‍या है Vote Jihad जिस पर मच रहा है बवाल, सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा है ट्रेंड

लोकसभा चुनाव 2024: क्‍या है Vote Jihad जिस पर मच रहा है बवाल, सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा है ट्रेंड
X

मध्यप्रदेश के खरगोन जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए "वोट जिहाद" का जिक्र किया, जिसके तुरंत बाद से सोशल मीडिया पर लगातार Vote Jihad ट्रेंड होते नजर आ रहा है।

लेकिन वोट जिहाद क्‍या है, यह मामला कबसे चर्चाओं में आया, आइए इसके बारे में थोड़ा विस्‍तार से जानते हैं।

कहां से आया वोट जिहाद (Vote Jihad):

यह मुद्दा सबसे पहले तब सामने आया जब समाजवादी पार्टी नेता और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की भतीजी मारिया आलम ने जनता से आगामी लोकसभा चुनावों में भाजपा के खिलाफ 'वोट जिहाद' करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि लोगों को 'बुद्धिमत्ता के साथ, बिना किसी से प्रभावित हुए, बिना भावुक हुए, वोटों का जिहाद करो और इस सरकार को भगाने का काम करो।

आलम ने उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में इंडि गठबंधन के उम्मीदवार नवल किशोर शाक्य कायमगंज के लिए प्रचार करते हुए यह बयान दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साधा इंडी गठबंधन पर निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को एक रैली में 'वोट जिहाद' के बारे में बोलकर इंडी गठबंधन पर पर निशाना साधा और कहा कि आपने 'लव जिहाद' के बारे में सुना होगा - यह दावा कि मुस्लिम पुरुष हिंदू महिलाओं को इस्लाम में परिवर्तित करने के झूठे बहाने के तहत रोमांटिक संबंधों में फंसा रहे हैं।

आपने 'भूमि जिहाद' के बारे में भी सुना होगा - यह दावा कि मुसलमान धार्मिक संरचनाओं के निर्माण के लिए सार्वजनिक भूमि पर कब्जा कर रहे हैं। अब, आप सूची में 'वोट जिहाद' जोड़ सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गुजरात की एक रैली में 'वोट जिहाद' के बारे में बोलकर भारत गुट पर निशाना साधा।

“INDI गठबंधन ने मुसलमानों से वोट जिहाद के लिए जाने को कहा है। ये एक पढ़े-लिखे परिवार से आया है, किसी मदरसे से निकले बच्चे से नहीं. INDI गठबंधन कह रहा है कि सभी मुसलमानों को एकजुट होकर वोट करना चाहिए. INDI गठबंधन ने लोकतंत्र और संविधान का अपमान किया है।

“उनके पास एक मौन समझ है। एक तरफ इंडी गठबंधन एससी, एसटी, ओबीसी और सामान्य वर्ग को बांटने की कोशिश कर रहा है और दूसरी तरफ वोट जिहाद का नारा लगा रहा है. इससे पता चलता है कि उनके इरादे कितने खतरनाक हैं।”

सोशल मीडिया पर हुआ ट्रेंड

वोट जिहाद चर्चाओं में आने के बाद सोशल मीडिया पर लगातार ट्रेंड हो रहा है, नेटिजन्‍स इस मुद्दे पर चुनाव से जुड़े कई वीडियो शेयर कर रहे हैं।

Also Read: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस एक ट्वीट से सोशल मीडिया पर ट्रेंड “Coolest PM”

Updated : 14 May 2024 1:13 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top