SwadeshSwadesh

'योगी जी लखीमपुर में ऑक्सीजन की व्यवस्था कराइये, खीरी वासियों की जान बचाइए', सोशल मीडिया पर हुआ ट्रेन्ड

ऑक्सीजन की कमी के चलते कोई मां-बाप, तो कोई अपना सुहाग, तो कोई अपने बुढ़ापे की लाठी समेत अपने रिश्तेदार व दोस्त खो रहा है। ऑक्सीजन न मिलने से खीरी में प्रतिदिन लगभग आधा से एक दर्जन मौतें भी बीते दिनों देखी गयी है।

Update: 2021-05-07 13:54 GMT

लखीमपुर-खीरी: मैं अकेला ही चला था जानिब-ए-मंजिल, मगर लोग साथ आते गए और कारवां बनता गया। उक्त पंक्तियां पूर्व सभासद एवं समाजसेवी दीपक पुरी पर सटीक बैठती नजर आ रही है। इनके द्वारा ऑक्सीजन से जूझ रही जनता को ऑक्सीजन मुहैय्या कराने के लिये शुरू किया गया ''योगीजी लखीमपुर में ऑक्सीजन की व्यवस्था कराइये, खीरी वासियों की जान बचाइए। खीरी वाला प्लांट शुरू करो, हैज योगीजी खीरी बचाओ'' फेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप पर जोरों से धूम मचा रहा है। सोशल मीडिया पर चली मुहिम में नौजवानों समेत, बूढ़े व बच्चे भी शामिल होते नजर आये।

बताते चलें कि कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमित होने वाले मरीजों की ऑक्सीजन की कमी के चलते मौतों का ग्राफ पूरे देश में देखा जा रहा है। वही खीरी की जनता ऑक्सीजन से जूझती नजर आ रही है। खीरी में ऑक्सीजन की कमी के चलते कोई मां-बाप, तो कोई अपना सुहाग, तो कोई अपने बुढ़ापे की लाठी समेत अपने रिश्तेदार व दोस्त खो रहा है। ऑक्सीजन न मिलने से खीरी में प्रतिदिन लगभग आधा से एक दर्जन मौतें भी बीते दिनों देखी गयी है।

आक्सीजन की कमी को लेकर जनप्रतिनिधियों समेत अफसरों की संवेदनहीनता को देखते हुए शुक्रवार को पूर्व सभासद व समाजसेवी दीपक पुरी ने सोशल मीडिया पर अपनी मुहिम शुरू कर दी। इनके द्वारा चलाये गये ''योगीजी, लखीमपुर में आक्सीजन की व्यवस्था कराइये, खीरी वासियों की जान बचाइए।

खीरी वाला प्लांट शुरू करो, हैज योगीजी खीरी बचाओ'' फेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम व व्हाट्सएप खूब धूम मचाने लगा। जिसने भी उनकी पोस्ट देखी, उसने अपना फोटो लगाकर फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम व ट्वीटर पर डाला। खीरी में आक्सीजन की पूर्ति के लिये व खीरी में स्थित ऑक्सीजन प्लांट को शुरू करने के लिये शुरू हुई इस मुहिम में नौजवानों के साथ, बूढे व बच्चे भी शामिल होते देखे गये।

अब देखना यह है कि दीपक पुरी समेत खीरीवासियों द्वारा शुरू की इस मुहिम के बाद योगी सरकार खीरी में कब आक्सीजन की कमी को लेकर अपना एक्शन लेगी। कब खीरी में स्थित आक्सीजन प्लांट शुरू करवायेगी।

Tags:    

Similar News