SwadeshSwadesh

देवरिया: मतगणना पूरी होने से पहले ही दे दिया जीत का प्रमाणपत्र

बाद में जब अंतिम बॉक्स के मतगणना की गई तो दूसरे प्रत्याशी के पक्ष में नतीजा आया। इस पर पूर्व में विजेता घोषित किए गए क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रत्याशी का प्रमाण-पत्र निरस्त कर दिया गया और दूसरे प्रत्याशी को जीत का प्रमाणपत्र जारी किया गया।

Update: 2021-05-06 11:12 GMT

देवरिया: सलेमपुर स्थित बापू इंटर कॉलेज पर अंतिम बॉक्स की गिनती से पहले ही प्रत्याशी को जीत का प्रमाणपत्र दे दिया गया। बाद में जब अंतिम बॉक्स के मतगणना की गई तो दूसरे प्रत्याशी के पक्ष में नतीजा आया। इस पर पूर्व में विजेता घोषित किए गए क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रत्याशी का प्रमाण-पत्र निरस्त कर दिया गया और दूसरे प्रत्याशी को जीत का प्रमाणपत्र जारी किया गया।

क्षेत्र के महुअवा, जमुआ नंबर वन और मनिहारी क्षेत्र पंचायत सदस्य के चुनाव में प्रत्याशियों ने भाग्य आजमाया। काउंटिंग के दौरान एक बॉक्स बाकी रहते एक प्रत्याशी को विजेता घोषित कर दिया गया और सर्टिफिकेट भी दे दिया गया। दूसरे पक्ष के प्रत्याशी अमिता तिवारी के अभिकर्ता मनिहारी गांव के बॉक्स की गणना के इंतजार में बीच में ही टेबल से हट गये और बाद में आए तो उन्हें पता चला कि अभी काउंटिंग पूरी नहीं हुई और एक प्रत्याशी को जीत का सर्टिफिकेट दे दिया गया।



बाद में आरओ से बात करने के बाद आखिरी बॉक्स जो कि मनिहारी गांव का था उसकी गिनती हुई और अमिता पत्नी हरिकेश पांडेय 13 वोट से विजेता घोषित हुईं। जीत का सर्टिफिकेट देने के लिए विजेता को सुबह में बुलाया गया, पर प्रत्याशी के दबाव देने के बाद उन्हें 3:00 बजे भोर में प्रमाणपत्र दिया गया।

अधिकारी उस समय हैरान हो गए जब हारा हुआ प्रत्याशी लौटाने की बात पर प्रमाण-पत्र गुम हो जाने की बात करने लगा। जिसके बाद एसडीएम सलेमपुर के निर्देश पर लिखित रूप में पत्र देकर विजेता प्रत्याशी को जीत के लिए आश्वस्त किया गया।

Tags:    

Similar News