SwadeshSwadesh

नौका विहार के दौरान गंगा में डूबे 7 दोस्त, सातवें का दूसरे दिन भी नहीं चला पता

बीच नदी में पहुंचने पर युवक मोबाइल फोन से सेल्फी लेने लगे जिससे अचानक नाव डगमगाने के बाद डूब गई।

Update: 2021-07-18 17:26 GMT

उन्नाव। बीती शाम नौका विहार करते समय सात दोस्त गंगा में डूब गए। इस घटना से हड़कंप मच गया। देखते ही देखते जनपद समेत कानपुर की छोर पर भी लोग सक्रिय हुए। काफी प्रयासों के बाद 6 युवकों को बाहर निकाल लिया गया जबकि उनका एक साथी अभी भी लापता है। राज्य आपदा मोचन बल की टीम भी मौके लापता युवक की खोज में जुटी हैं।  

शनिवार को कानपुर के शिवराजपुर निवासी फरमान, अयान, रमन, साहबे आलम, भोला ठाकुर, सागर तथा आमिर बाइक से सरैया घाट पर गंगा स्नान को आए थें। इसके बाद सभी नाव पर सवार होकर गंगा में घूमने निकल पड़े। बताया जा रहा है कि बीच नदी में पहुंचने पर युवक मोबाइल फोन से सेल्फी लेने लगे जिससे अचानक नाव डगमगाने के बाद डूब गई। नाव में उक्त सात दोस्तों के अलावा दो नाविक भी मौजूद थे। उन नाविकों और आस पास के लोगों ने डूब रहे दोस्तों को बचाने के प्रयास शुरू किए तो 6 को सकुशल बाहर निकाल लिया गया। जबकि उनका एक साथी आमिर का कुछ पता नहीं चल सका। घटना की सूचना पर जनपद समेत कानपुर की पुलिस गोताखोरों की मदद से डूबे युवक को खोजने का प्रयास देर रात तक करती रही हलांकि कोई सफलता नहीं मिली। रविवार सुबह होने पर राज्य आपदा मोचन बल की टीम ने गोताखोरों के साथ मिलकर फिर से लापता आमिर की तलाश शुरू की। एसडीआरएफ टीम ने नाव के जरिए जाल डाल कर दुर्गापुर, बंदीमाता, राजेपुर आदि घाटों तक खोज की लेकिन लापता युवका को कोई पता नहीं चल सका। समाचार लिखे जाने तक आमिर को खोज निकालने के प्रयास जारी थे।

आमिर पांच भाई बहनों में सबसे बड़ा है। उसके न मिलने से परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। जिले के फतेहपुर चैरासी थाना प्रभारी जावेद अख्तर के साथ शिवराजपुर थाना प्रभारी कौशलेंद्र सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News