बहराइच: आदिवासियों को मास्क, सेनिटाइजर व साबुन वितरण कर किया जायेगा जागरूक

भारतीय रेड क्रॉस सोसायटी के तत्वावधान में जनपद के सुदूर ग्रामीणांचल में रहने वाले वंचित, निर्धन, अशक्त व आदिवासी थारू समाज को निशुल्क मास्क, सेनेटाइजर व साबुन आदि उपलब्ध करवाया जाएगा साथ ही उन्हें कोरोना महामारी से बचाव के तौर तरीके भी बताए जाएंगे ताकि उन्हें कोरोना समेत अन्य गंभीर बीमारियों की चपेट में आने से रोका जा सके।

Update: 2021-05-13 16:43 GMT

बहराइच: भारतीय रेड क्रॉस सोसायटी के तत्वावधान में जनपद के सुदूर ग्रामीणांचल में रहने वाले वंचित, निर्धन, अशक्त व आदिवासी थारू समाज को निशुल्क मास्क, सेनेटाइजर व साबुन आदि उपलब्ध करवाया जाएगा साथ ही उन्हें कोरोना महामारी से बचाव के तौर तरीके भी बताए जाएंगे ताकि उन्हें कोरोना समेत अन्य गंभीर बीमारियों की चपेट में आने से रोका जा सके। यह बातें मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजेश मोहन श्रीवास्तव ने गुरुवार को सीएमओ कार्यालय में आयोजित टीम बैठक में कहीं।

संरक्षक समाजसेवी कृष्णानंद शुक्ल ने आवाहन करते हुए कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए बड़े पैमाने पर जन सहयोग एवं जनजागरण की आवश्यकता है इस पर प्रभावी नियंत्रण के लिए समाज के वरिष्ठ नागरिकों को अधिकाधिक यथोचित सहयोग करना चाहिए।

रेड क्रॉस सोसायटी के चेयरमैन संजीव श्रीवास्तव ने बताया कि पीड़ित मानवता की सेवा ही समाज की सबसे बड़ी सेवा है इस अवधारणा को आत्मसात कर रेड क्रॉस सोसायटी की ओर से पीड़ित , वंचित व उपेक्षित लोगों के लिए आवश्यक सामग्रियां उपलब्ध कराई जा रही हैं।

इस बैठक में एसीएमओ डॉ अजीत चंद्रा, अनिल मिश्र , सतीश श्रीवास्तव , पप्पू अग्रवाल , प्रदीप यादव , एम वाई सी चितौरा डॉ कुंअर रीतेश ,कार्यालय प्रभारी के०उपाध्याय , शशांक सिन्हा , स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी बृजेश सिंह ,सचिन श्रीवास्तव , दिलीप कुमार , आनंद गुप्ता , संजय कुमार , अभिषेक श्रीवास्तव , आदि उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News