SwadeshSwadesh

जिला पंचायत चुनाव: औरैया में सपा प्रत्याशी को जिताने के लिए खेवनहार बनेंगे तीन चेहरे

Update: 2021-05-08 10:55 GMT

औरैया: प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष एवं ब्लॉक प्रमुख चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। समाजवादी पार्टी भी औरैया में अपना जिला पंचायत अध्यक्ष एवं कई ब्लॉकों में क्षेत्र पंचायत प्रमुख बनाने के लिए जोरदारी से जुट गई है।

जिले के तीन नेता जिला पंचायत अध्यक्ष बनाने के लिए पूरी ताकत झोके हुए हैं, हालांकि एक अन्य नेता जो कि पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष और पूर्व राज्यमंत्री रहे थे उनकी भूमिका भी पर्दे के पीछे बैठकर चल रही है। कुल मिलाकर खोई हुई सीट सपा पुनः वापस लेने के लिए पूरी फिराक में है।

औरैया में जिला पंचायत सदस्यों की संख्या कुल 23 है। अभी हाल में ही निर्वाचित होकर आए जिला पंचायत सदस्यों में सबसे ज्यादा समाजवादी पार्टी के पास है। इसी दल के सबसे ज्यादा जिला पंचायत सदस्य चुने गए है। अब जब जिला पंचायत अध्यक्ष एवं ब्लॉक प्रमुख चुनाव की तस्वीर लगभग साफ होने लगी है तो फिर सभी दलों ने अपनी सक्रियता तेज कर दी है। सबसे ज्यादा समाजवादी पार्टी में सक्रियता देखी जा रही है।

यूं तो इस पार्टी के कई नेता जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर कब्जा करने के लिए तेजी से लगे हुए मगर तीन चार नेताओं की भूमिका इस चुनाव में अहम देखी जा रही है। सपा जिलाध्यक्ष राजवीर यादव को जहां जीत का श्रेय मिल रहा है। वहीं पूर्व विधायक प्रदीप यादव एवं सदर विधानसभा के उम्मीदवार के रूप में अपनी अहम भूमिका निभाने वाले जितेंद्र दोहरे भी इस चुनाव में पीछे नहीं हैं।

बताया जा रहा है यह तीन नेता ही इस चुनाव में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के प्रत्याशी के लिए खेवनहार बनेंगे। हालांकि अन्य नेताओं के भी नाम सामने आ रहे हैं, मगर वह खुलकर इस चुनाव में सक्रिय नहीं दिखाई दे रहे हैं।

बताया तो यह भी गया है कि पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष एवं पूर्व राज्य मंत्री मोहम्मद इरशाद भी पूरी दम-खम से पार्टी के जिम्मेदार नेता को इस पद पर बैठाने के लिए जोरदारी से लगे हुए हैं। खैर समाजवादी पार्टी खोई हुई सीट को पुनः वापस लेने के लिए जोरदारी से लगी हुई है।

वरिष्ठ सपा नेता जितेंद्र दोहरे ने बताया कि औरैया में समाजवादी पार्टी का ही जिला पंचायत अध्यक्ष बनेगा। उन्होंने स्वीकार किया कि पार्टी के पास सबसे ज्यादा जिला पंचायत सदस्य हैं।

Tags:    

Similar News