SwadeshSwadesh

सीतापुर: चुनावी रंजिश में हुई हिंसा में जिला पंचायत सदस्य सहित छह भेजे गए जेल

चुनावी रंजिश में निवनिर्वाचित प्रधान व जिला पंचायत सदस्य के बीच चली गोली के मामले मेें दोनो पक्षों के पांच लोगों को जेल भेज दिया गया है। दो घायलों को चिकित्सीय परीक्षण के बाद जेल भेजा जाएगा।

Update: 2021-05-07 13:41 GMT

सीतापुर: कोतवाली देहात इलाके में चुनावी रंजिश में निवनिर्वाचित प्रधान व जिला पंचायत सदस्य के बीच चली गोली के मामले मेें दोनो पक्षों के पांच लोगों को जेल भेज दिया गया है। दो घायलों को चिकित्सीय परीक्षण के बाद जेल भेजा जाएगा।

मालूम हो कि गुरुवार को इलाके के कनवाखेड़ा ग्राम पंचायत में नवनिर्वाचित जिला पंचायत सदस्य हाजी रिजवान व नवनिर्वाचित प्रधान महराज सिंह यादव के बीच जमकर गोली बारी हुई थी। मालूम हो कि पंचायत चुनाव में महराज सिंह यादव व पूर्व प्रधान हाजी रिजवान की पत्नी तबस्सुम चुनाव लड़ी थी। जिसमें महराज सिंह यादव चुनाव जीते थे।

प्रधान पक्ष का आरोप है कि चुनाव हारने के बाद से पूर्व प्रधान हाजी रिजवान हमारे गांव गंगापुर से सीतापुर जाने वाले लोगों को रास्ते में रोककर डराते धमकाते थे। गुरुवार को एक ग्रामीण व मेरे फौजी भतीजे को रोक कर मारपीट की और गोली मार दी। जिसमें वह गंभीर रुप से घायल हो गया था।

उधर जिला पंचायत सदस्य हाजी रिजवान ने आरोप लगाया था कि प्रधान ने अपने समर्थकों के साथ मिलकर हमारे घर पर पत्थरबाजी की और मेरे भाई से नगदी मोबाइल समेत लूट ले गए। प्रकरण में फौजी सहित तीन लोग घायल हो गए थे।

मामले की जानकारी मिलते ही अपर पुलिस अधीक्षक राजीव दीक्षित भारी पुलिसबल के साथ मौके पर पहुंचकर दोनो पक्षों के छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया था। इसके साथ ही गांव में पीएसी तैनात कर दी गई थी।

प्रभारी निरीक्षक कोतवाली देहात ओम प्रकाश तिवारी ने बताया कि दोनो पक्षों की तहरीर पर एक दर्जन लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। जिसमें जिला पंचायत सदस्य हाजी रिजवान, प्रधान महराज सिंह यादव सहित छह लोगों को गिरफ्तार कर जेल दिया गया है। दो घायलों को चिकित्सीय परीक्षण के बाद जेल भेजा जाएगा।


फिर सामने आई पुलिस की लापरवाही

एक बार फिर पुलिस की लापरवाही सामने आई है जबकि पुलिस महकमें के आला अधिकारियों ने कई बार सख्त चेतवानी दे चुके है कि पंचायत चुनाव में हो रहे छोटे छोटे विवादो को गंभीरता से लें। लेकिन एक बार फिर कोतवाली देहात की लापरवाही के कारण एक बड़ी घटना घट गई।

नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान महराज सिंह ने बताया कि चुनाव परिणाम आने के बाद से जिला पंचायत सदस्य हाजी रिजवान अपने समर्थकों के साथ हमारे गांव गंगापुर के लोगों को कनवाखेड़ा गांव से निकलते वक्त डराता व धमकाता था। जिसकी शिकायत मैने पुलिस अधीक्षक व सीओ सिटी से भी की थी। लेकिन कोई कार्यवाही नही हुई थी। जिसका परिणाम यह हुआ कि हाजी रिजवान ने शुक्रवार को मेरे फौजी भतीजें का सीतापुर से वापस आते समय गोली मार दी। अगर पुलिस समय रहते शिकायत को गंभीरता से लेती तो शायद यह घटना न घटित होती।

Tags:    

Similar News