SwadeshSwadesh

यूपीपीसीएस रिजल्ट : टॉप 10 में शामिल होकर शिशिर सिंह ने बलिया का मान बढ़ाया

यूपीपीसीएस परिणाम की टॉप टेन सूची में जगह बनाकर शिशिर कुमार सिंह ने बलिया का मान बढ़ाया है।

Update: 2021-04-13 08:05 GMT

बलिया: यूपीपीसीएस परिणाम की टॉप टेन सूची में जगह बनाकर शिशिर कुमार सिंह ने बलिया का मान बढ़ाया है। पहले प्रयास में शिशिर को मिली शानदार सफलता से जिले में खुशियों का माहौल है।

शहर के हरपुर निवासी सिंहासन सिंह के पुत्र शिशिर कुमार सिंह ने पांचवीं तक की शिक्षा शहर के ही निजी स्कूल से प्राप्त की। इसके बाद केन्द्रीय विद्यालय बलिया से 10वीं उतीर्ण करने के बाद शिशिर ने 12वीं की परीक्षा 88 प्रतिशत अंकों से डीपीएस बोकारो से 12वीं की परीक्षा 88 प्रतिशत अंकों से पास की, तभी इनका सेलेक्शन आईआईटी आईएसएम धनबाद में हो गया। वर्ष 2016 में पेट्रोलियम इंजीनियरिंग से बीटेक की डिग्री हासिल करने के बाद शिशिर ने बंगलुरू में एक साल जॉब भी किया। फिर

नौकरी छोड़कर शिशिर दिल्ली में रहकर तैयारी में जुट गए। इस बीच, शिशिर ने दो बार सिविल सेवा की परीक्षा दी, लेकिन सफलता नहीं मिली। पहली बार यूपीपीसीएस की परीक्षा में शामिल शिशिर ने शानदार सफलता अर्जित की है। मुख्य परीक्षा में इनका वैकल्पिक विषय गणित था।

चौथीं रैंक हासिल करने वाले शिशिर ने प्रतियोगी परीक्षार्थियों को टिप्स भी दिया।कहा कि एनसीईआरटी की किताबों को गहनता से पढ़े, सफलता निश्चित मिलेगी।

Tags:    

Similar News