हरदोई: सदर विधायक व जिलाधिकारी ने अधिकारियों के साथ ऑक्सीजन प्लांट का किया निरीक्षण

इस प्लांट के लग जाने के बाद हरदोई ऑक्सीजन सप्लाई में आत्मनिर्भर बन जाएगा और किसी भी मरीज को ऑक्सीजन की कमी से जूझना नही पड़ेगा। विधायक ने यह भी बताया कि जून के आखिरी सप्ताह तक ऑक्सीजन प्लांट चालू हो जाएगा।

Update: 2021-05-29 14:52 GMT

हरदोई: सदर विधायक नितिन अग्रवाल व जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने अन्य अधिकारियों के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बावन में प्रस्तावित ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट का निरीक्षण किया। विधायक ने अपनी निधि से 69.5 लाख रुपए की लागत से बावन सीएचसी में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की मंजूरी दी है।

सदर विधायक नितिन अग्रवाल ने शनिवार को सीएससी बावन में प्रस्तावित ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने साथ आए अधिकारियों को शीघ्र ही ऑक्सीजन प्लांट लगा कर के संचालित करने के निर्देश दिए।विधायक ने बताया की बीते दिनों देश में कोरोना की दूसरी लहर आई थी जिसमें ऑक्सीजन की कमी से काफी जनहानि हुई थी। इसी कमी को पूरा करने के लिए उन्होंने अपनी विधायक निधि से 69.5 लाख रुपए ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट लगाने के लिए दिए हैं।

इस प्लांट के लग जाने के बाद हरदोई ऑक्सीजन सप्लाई में आत्मनिर्भर बन जाएगा और किसी भी मरीज को ऑक्सीजन की कमी से जूझना नही पड़ेगा। विधायक ने यह भी बताया कि जून के आखिरी सप्ताह तक ऑक्सीजन प्लांट चालू हो जाएगा। जिला अधिकारी अविनाश कुमार ने बताया की स्थलीय निरीक्षण में उन्होंने बिजली व्यवस्था,जनरेटर बैकअप ,ऑक्सीजन की सप्लाई लाइन के बारे में जानकारी ली है। साथ ही जिम्मेदार लोगों को निर्धारित समय सीमा के अंदर प्लांट का काम पूरा करने के निर्देश दिए है।

इसके अलावा विधायक ने सभी अधिकारियों के साथ अस्पताल का निरीक्षण भी किया तथा कोविड अस्पताल की व्यवस्था के बारे में जानकारी भी ली। निरीक्षण के दौरान डीआरडीए के अभियंता राजेश सिंह, प्लांट को लगाने वाली कंपनी एमवीएस इंजीनियरिंग के शैलेंद्र सिंह के अलावा बिजली विभाग के एसडीओ आदित्य कुमार तथा परियोजना निदेशक राजेंद्र श्रीनिवास के अलावा सीएससी बावन के अधीक्षक डॉ प्रभाकर त्रिपाठी आदि लोग मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News