SwadeshSwadesh

हरदोई: कोरोना को हराने के लिए क्षेत्र में निकले जनप्रतिनिधि

विधायक मानवेंद्र प्रताप सिंह रानू ने सवायजपुर, विधायक आशीष कुमार सिंह ने मल्लावां क्षेत्र में लगे कैम्पों का निरीक्षण किया।

Update: 2021-05-22 13:01 GMT

हरदोई: जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने तहसील बिलग्राम में उच्च प्राथमिक विद्यालय, ग्राम रहुला में आयोजित कोरोना जांच एवं कोरोना टीकारण कैम्प का निरीक्षण बिलग्राम- मल्लावां विधायक आशीष सिंह आशू के साथ किया। इस अवसर पर विधायक ने उपस्थित ग्रामवासियों से कहा कि कोरोना महामारी से बचने एवं सुरक्षित रहने के लिए कोरोना की जांच कराएं और 45 वर्ष से ऊपर के सभी ग्रामवासी कोरोना टीका अवश्य लगवाएं।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने ग्रामवासियों से कहा कि किसी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान न दें और स्वयं, परिवार, गांव एवं जनपदवासियों को कोरोना महामारी से बचाव के लिए कोरोना जांच करायें और कोरोना वैक्सीन अनिवार्य रूप से लगवायें। उन्होंने ग्रामवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना को हराने में सभी लोग सहयोग करें और कोरोना टीका लगने के बाद अगर थोड़ा बुखार हो जाता है तो घबराएं न और जो दवाएं टीकारण के दौरान दी गई हों उनका सेवन करने से बुखार चला जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार के निर्देश पर ग्रावों में कैम्प लगाकर कोरोना जांच एवं टीकाकरण किया जा रहा है, इसलिए सभी ग्रामवासी निसंकोच कोरोना जांच एवं टीकाकरण कराएं।

इसके बाद जिलाधिकारी ने तहसील सवायजपुर के पंचायत भवन मिरगावां में आयोजित कैम्प का निरीक्षण विधायक माधवेन्द्र प्रताप सिंह रानू के साथ किया तथा कोरोना जांच एवं टीकाकरण के संबंध में जानकारी ली। इस अवसर पर विधायक मानवेन्द्र सिंह रानू ने उपस्थित ग्रामवासियों से कहा कि कोरोना टीकारण के संबंध में किसी भ्रान्ति में न आएं और स्वयं के साथ अपने माता पिता को कोरोना का टीका जरूर लगवाएं तथा अन्य लोगों को भी कोरोना की जांच कराने एवं कोविड टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें। कोरोना महामारी से बचने एवं सुरक्षित रहने के लिए कोरोना गाइड लाइन का पालन करें। उन्होंने कहा कि अगर जांच में किसी प्रकार के लक्षण मिलने पर स्वयं को होम आईसोलेट कर लेें और उनकों घर पर ही जांच एवं दवा आदि की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। किसी को अस्पताल में भर्ती नहीं कराया जाएगा।

इस अवसर पर डीएम ने अपील करते हुए ग्रामवासियों से कहा कि कोरोना महामारी जंग जीतने एवं घर, समाज एवं देश के प्रत्येक व्यक्ति की सुरक्षा के लिए शतप्रतिशत कोरोना की जांच कराने के साथ कोविड का टीका अनिवार्य रूप से लगवायें। जिलाधिकारी ने यहां भी ग्राम समिति के सदस्य ग्राम प्रधान, कोटेदार, आशा, आंगनबाड़ी, लेखपाल एवं ग्राम पंचायत सचिव को निर्देश दिये कि गांव के प्रत्येक की कोरानो जांच के साथ 45 वर्ष से ऊपर वाले व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन प्राथमिकता पर लगवायें। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सवायजपुर दीपक वर्मा, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, एमओआईसी राणा प्रताप, कानूनगो राजेन्द्र त्रिवेदी तथा लेखपाल सोमेन्द्र सिंह आदि उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News