बहराइच: ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने के लिए जनप्रतिनिधियों नें बढ़ाये हाथ

पयागपुर विधायक ने ऑक्सीजन प्लांट के लिए शनिवार को ही पत्र जारी कर 32 लाख रुपए अपनी विधायक निधि से दिए थे। वही अब सदर विधायक अनुपमा जयसवाल ने भी ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने के लिये विधायक निधि से पूरा खर्च उठाने के लिए डीएम को पत्र लिखा है।

Update: 2021-04-25 13:23 GMT

मेडिकल कॉलेज बहराइच में स्थापित हो रहे ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण करते डीएम

बहराइच: ऑक्सीजन को लेकर पूरे प्रदेश में त्राहि-त्राहि मची हुई है। ऑक्सीजन की कमी पूरा करने के लिए शासन नें 100 बेड से अधिक के अस्पतालों में अपना खुद का ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने के निर्देश दिए हैं। इसी के चलते जनप्रतिनिधियों की पहल भी अब सामने आ रही है।

पयागपुर विधायक ने ऑक्सीजन प्लांट के लिए शनिवार को ही पत्र जारी कर 32 लाख रुपए अपनी विधायक निधि से दिए थे। वही अब सदर विधायक अनुपमा जयसवाल ने भी ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने के लिये विधायक निधि से पूरा खर्च उठाने के लिए डीएम को पत्र लिखा है। सदर विधायक अनुपमा जयसवाल ने जिला अधिकारी को पत्र लिखकर अपनी विधायक निधि से दो लाख रुपए क्षेत्र में सैनिटाइजेशन के लिए प्रदान किए हैं। सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने भी निधि से 50 लाख देने के लिए पत्र लिखा है।

शासन के शख्त निर्देश मिलने के बाद जिला प्रशासन ने मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन प्लांट लगाने का निर्णय लिया है। इसी को लेकर जिलाधिकारी शंभू कुमार ने कुमार ने शनिवार को मेडिकल कॉलेज में स्थापित किये जा रहे ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया और निर्देश दिये कि स्थापित किये जा रहे आक्सीजन प्लाण्ट को निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता के साथ यथाशीघ्र पूर्ण करायें ताकि चिकित्सालय में भर्ती होने वाले मरीजों को आक्सीजन प्लाण्ट का लाभ प्राप्त होने लगे।

…तो सोशल मीडिया पर निशाना बनने के बाद जारी हुए पत्र

जिले में ऑक्सीजन के लिए सांसे टूट रही है। ऐसे में जिले के जनप्रतिनिधियों की चुप्पी से आहत लोगों ने सोशल मीडिया पर बहराइच के जनप्रतिनिधियों के खिलाफ अभियान शुरू किया था। सोशल मीडिया पर थूका फजीहत होते देख अचानक जनप्रतिनिधियों के पत्र जारी होने लगे। यही जनप्रतिनिधि अगर पहले चेत जाते तो हो सकता है कई जिंदगियां बच जाती।

Tags:    

Similar News