बहराइच: NRLM के अधिकारी समूह की महिलाओं से करवा रहे अपने चहेतों का चुनाव प्रचार

ग्रामीण आजीविका मिशन से जुड़े बलराम मिश्रा समूह की महिलाओं को वार्ड नं 6 से अपने चहेतों के प्रचार प्रसार में जुटाकर जिताने की कोशिश में लगे हुए हैं।

Update: 2021-04-22 16:04 GMT

बैनर में ऊपर बाएं तरफ एनआरएलएम अधिकारी की अंकित फोटो

मिहींपुरवा (बहराइच): इन दिनों प्रदेश में चल रहे पंचायत चुनाव की खुमारी जिस तरह से नेताओं में है। उससे कहीं अधिक सरकारी अधिकारियों कर्मचारियों में छाई हुई है। एक तरफ जहां सरकारी अधिकारी कर्मचारियों को चुनाव न लड़ने और प्रचार प्रसार में हस्तक्षेप न करने का प्रावधान है।

जिले के ब्लॉक मिहीपुरवा में एक नया मामला सामने आया है। ग्रामीण आजीविका मिशन से जुड़े बलराम मिश्रा समूह की महिलाओं को वार्ड नं 6 से अपने चहेतों के प्रचार प्रसार में जुटाकर जिताने की कोशिश में लगे हुए हैं। इसकी शिकायत ग्रामीणों ने आजीविका मिशन से जुड़े अधिकारियों तक पहुंचाई है लेकिन कार्यवाही नहीं हुई है।

वही समूह की महिलाओं से बात करने पर पता चला कि जो महिलाएं प्रचार-प्रसार के लिए तैयार नहीं होती है उनको समूह से निकाल देने की धमकियां भी मिलती हैं। ग्रामीण आजीविका मिशन से जुड़ी हुई महिलाएं अपना रोजी रोजगार खतरे में न पड़े इसके लिए एनआरएलएम के अधिकारियों की बात मानकर गांव-गांव घर-घर दस्तक देकर चहेतों के लिए वोट मांगने को मजबूर हो रही हैं।

यह एनआरएलएम के अधिकारी बलराम मिश्रा बाकायदा वार्ड नंबर 6 के सदस्य जिला पंचायत पद के प्रत्याशी की बैनर में फोटो सहित दिखाई दे रहे हैं। उन्हें शासन प्रशासन का कोई भी खौफ नहीं है़।

Tags:    

Similar News