सीतापुर: नोडल अधिकारी ने किया कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण

नोडल अधिकारी मिनिस्ती एस ने कस्बे के गांधी नगर मोहल्ले में बनाए गए कंटेन्मेंट जोन का निरीक्षण किया और स्थानीय प्रशासन से यहाँ उपलब्ध कराई जा रही सेवाओं के विषय में जानकारी प्राप्त की।

Update: 2021-05-16 11:34 GMT

सिधौली/सीतापुर: जिले की नोडल अधिकारी मिनिस्ती एस ने कस्बे के कंटेन्मेंट जोन,सीएचसी व एक गांव का कोविड संक्रमण की रोकथाम व बचाव के लिए भ्रमण किया।

नोडल अधिकारी मिनिस्ती एस ने कस्बे के गांधी नगर मोहल्ले में बनाए गए कंटेन्मेंट जोन का निरीक्षण किया और स्थानीय प्रशासन से यहाँ उपलब्ध कराई जा रही सेवाओं के विषय में जानकारी प्राप्त की। नगर पंचायत द्वारा कंटेन्मेंट जोन में कराई जा रही सैनिटाइजेशन की व्यवस्था का भी उन्होंने अवलोकन किया।

इसके बाद सीएचसी सिधौली का निरीक्षण किया। यहाँ उन्होंने कोविड एल-1प्लस के लिए प्रस्तावित 50 शैय्या अस्पताल के लिए आवश्यक जानकारी जुटाई।सीएचसी में किए जा रहे वैक्सीनेशन व किविड जांच का भी उन्होंने निरीक्षण किया।

इसके बाद उन्होंने क्षेत्र के सिंहपुर गांव पहुंचकर प्राधान रोहित सिंह व गांव की कोविड रोगियों के संबंध में बनाई गई निगरानी समिति से जानकारी हासिल की।उन्होंने निगरानी समिति से लोगों को कोविड वैक्सीन लगवाने के प्रति जागरूकता फैलाने की बात कही।

निगरानी समिति द्वारा कोविड की वैक्सीन के प्रति निष्प्रयोज्यता की फैलाई गई अफवाह के विषय में बताने पर उन्होंने अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध महामारी अधिनियम अंतर्गत कड़ी कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए।

इस दौरान उपजिलाधिकारी संतोष राय,एसीएमओ ड़ा० सुरेंद्र शाही,अधीक्षक ड़ा० राकेश वर्मा,पुलिस क्षेत्राधिकारी आर के साव,अधिशाषी अधिकारी सर्वेश शुक्ल,कोतवाली प्रभारी आलोक मणि त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News