SwadeshSwadesh

बहराइच: कोरोना वैक्सीनों की संख्या शून्य, टीकाकरण कराने आये लोग मायूस लौटे

अभी तक जिन लोगों का टीकाकरण हो चुका है, उनको दो दिनों तक दूसरी खुराक का भी इंतजार करना होगा।

Update: 2021-04-10 12:57 GMT

बहराइच: जिले के स्वास्थ्य महकमे के पास कोरोना वैक्सीन की डोज का अकाल पड़ गया है। वैक्सीन की कमी को देखते हुए शनिवार को बहराइच शहर के दो बूथों को छोड़कर जिले के अन्य बूथों पर टीके नहीं लगाए जा सके। इन सभी बूथों पर टीके के डोज की संख्या शून्य है। वहीं निजी अस्पतालों को भी सिर्फ दूसरी डोज के लिए वैक्सीन उपलब्ध कराई जा रही है।

जिले में दो दिन में वैक्सीन आने की उम्मीद है। तेज तपतपाती धूप में टीका लगवाने पहुंचे ओम प्रकाश श्रीवास्तव नें बताया कि वह वैक्सीन लगवाने ट्रामा सेंटर बूथ पर आये थे। जहाँ बताया गया कि अभी वैक्सीन अनुपलब्ध है जब आयेगी तभी लग सकेगी।इसी तरह एक सामाजिक कार्यकर्ता को भी बैरंग हो निराश लौटने की खबर है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी राजेश मोहन श्रीवास्तव ने बताया कि जिले में केवल दो स्थानों पर ही वैक्सीन लगाई जा रही है। जिसमे मेडिकल कॉलेज और महर्षि बालार्क चिकित्सालय है। इन स्थानों पर 50% पूर्व में रजिस्ट्रेशन कराने वालों व बिना रजिस्ट्रेशन वाले 45 से अधिक उम्र वालों का टीकाकरण हो सकेगा।

अभी तक जिन लोगों का टीकाकरण हो चुका है, उनको दो दिनों तक दूसरी खुराक का भी इंतजार करना होगा। बीते दिवस में संक्रमण तेजी से बढ़ने के कारण आपूर्ति प्रभावित हुई है।

Tags:    

Similar News