SwadeshSwadesh

नवरात्र के चौथे दिन की गई माता कूष्मांडा की पूजा

कुछ भक्तों ने घरों पर तो कुछ ने मंदिर में पहुंचकर मां की आराधना की। मंदिरों पर कोविड-19 को देखते हुए अधिक सख्ती देखने को मिली

Update: 2021-04-16 13:36 GMT

बलरामपुर: चैत्र नवरात्र के चौथे दिन शुक्रवार को भक्तों ने मां कूष्मांडा की पूजा अर्चना की। कुछ भक्तों ने घरों पर तो कुछ ने मंदिर में पहुंचकर मां की आराधना की। मंदिरों पर कोविड-19 को देखते हुए अधिक सख्ती देखने को मिली।

चौथे दिन भी मंदिर में बिना मास्क लोगों को प्रवेश नहीं दिया गया। शुक्रवार को जिले के झारखंडी मंदिर, कालीथान स्थित मांकाली मंदिर, सिटी पैलेस स्थित दुर्गा मंदिर, टेढ़ी बाजार स्थित बड़की बहिनी थान, खलवा स्थित समय माता मंदिर, बिजलीपुर स्थित मां बिजलेश्वरी माता मंदिर व धुसाह स्थित समय माता मंदिर सहित अन्य मंदिरों में श्रद्धालुओं ने मां कुष्मांडा की पूजा-अर्चना की।

भक्तों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मां का दर्शन किया। श्रद्धालुओं के गगन भेदी जयकारों से वातावरण गुंजायमान हो गया।

मंदिरों में मूर्तियों को छूने व जल चढ़ाने पर रही रोक

देवी मंदिरों में श्रद्धालुओं को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करवाया जा रहा है। मंदिर परिसर में लोगो को मूर्तियों को छूने व जल चढ़ाने पर रोक लगा दी गई है। मंदिर प्रशासन द्वारा लोगो से लगातार मास्क पहनने व सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करने की बात कही जा रही है।

डीएम व एसपी ने सुरक्षा व्यवस्थाओं का लिया जायजा

जिलाधिकारी श्रुति एवं पुलिस अधीक्षक हेमन्त कुटियाल द्वारा देवीपाटन मंदिर तुलसीपुर मेला में लगे सुरक्षाकर्मियों की चेकिंग की गई। सभी ड्यूटी प्रभारियों को ड्यूटी सोशल डिस्टेंसिंग एवं अनिवार्य रूप से मास्क के संबंध शासन के निर्देशों का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया गया। ड्यूटी के दौरान पूरी तरह से सतर्क रहने ,अपने अधीनस्थ कर्मियों की निरंतर अवधि के अंतराल पर ड्यूटी चेक करने तथा उन्हें ब्रीफ करने की हिदायत दी गई। इस दौरान क्षेत्राधिकारी तुलसीपुर उदयराज सिंह, क्षेत्राधिकारी उतरौला राधारमन सिंह एव मेला प्रभारी उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News