SwadeshSwadesh

ड्रग्स में पकड़े गए अपराधियों की हो जांच तो पता चलेंगे बड़े मछलियों के नाम

साल भर में पकड़े गए जितने युवा थे उन पर अगर प्रशासनिक कार्यवाही करते हुए जांच की जाए तो कई नाम ऐसे खुलासे हों जायेंगे जो ना किसी ने सोचा और ना ही जाना होगा।

Update: 2021-04-10 05:22 GMT

लखीमपुर खीरी: भारत नेपाल के बीच में बसे शहरों में इन दिनों ड्रग्स माफियाओं का मकड़ जाल फैलता ही जा रहा है इसका अंदाजा करीब साल भर में पकड़े गए नौजवान युवाओं से ही खुलासा हो जाता है कि दिन प्रतिदिन युवाओं को नशे के जाल में फंसा कर गोरखधंधा किया जा रहा है।

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी में पता चला है कि साल भर में पकड़े गए जितने युवा थे उन पर अगर प्रशासनिक कार्यवाही करते हुए जांच की जाए तो कई नाम ऐसे खुलासे हों जायेंगे जो ना किसी ने सोचा और ना ही जाना होगा। जबकि उन्हीं नामचीन लोगों के संरक्षण में तराई क्षेत्रों के युवाओं को नशे की लत लगाते हुए अवैध धंधों में सम्मिलित किया जाता है। धीरे धीरे यह धंधा अपने इतने चरम पर पहुंच जाता है कि आए दिन ना जाने कितने युवा इस नशे की लत में पड़ कर दम तोड़ रहे और ज़िंदगियां बर्बाद कर रहे है।

 कई बार नगर की समाजिक संस्थाओं ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए ज्ञापन देकर मुख्य अपराधियों को गिरफ्तार करने की मांग की है। लेकिन मौजूदा हालत में अधिकारी व विभागीय लोग सब कुछ जान कर भी अंजान बने बैठे हैं। आखिर इन अपराधियों को किस का संरक्षण प्राप्त है जिन पर कार्यवाही करने के लिए विभागीय अधिकारी कार्यवाही नहीं करते हैं।

Tags:    

Similar News