SwadeshSwadesh

हरदोई में आयकर की कार्रवाई , दो गुटखा कंपनियों पर मारा छापा

Update: 2022-03-02 09:53 GMT

नईदिल्ली।  आयकर विभाग ने जिले में दो गुटखा कंपनियों पर बुधवार को छापा मारा। आयकर विभाग की इस कार्रवाई से शहर के गुटखा कारोबार से जुड़े तमाम छोटे एवं बड़े व्यापारियों में हड़कंप मच गया है।आयकर विभाग ने किशोर और नेशनल गुटखा के मालिक सुधीर अवस्थी और प्रवीण अवस्थी के यहां छापेमारी शुरू की है। गुटखा कारोबारी के घर, गोदाम, फैक्टरी, मैरिज हाल सहित 10 से अधिक प्रतिष्ठानों पर छापेमारी जारी है। घर एवं तमाम प्रतिष्ठानों में कारोबारी के कर्मचारियों, परिजनों से गहन पूछताछ जारी है।

हरदोई के कोतवाली शहर थानाक्षेत्र के नघेटा रोड पर गुटखा कारोबारी का मुख्य साम्राज्य एवं कार्यालय बना हुआ है। जर्दा व्यापारी के घर हो रही छापेमारी से जिले के अन्य बड़े व्यापारियों में हड़कंप मचा हुआ है। छापेमारी करने वाली टीम ने फिलहाल कोई भी जानकारी मीडिया से साझा नहीं की है।

इससे पूर्व भी करोना काल में व्यापारी के यहां अवैध रूप से गुटखा बेचने को लेकर छापामारी हुई थी। एक बार और व्यापारी के यहां जीएसटी में हेराफेरी को लेकर छापेमारी हो चुकी है। जिले का यह जर्दा व्यापारी हमेशा सुर्खियों में रहता है और आए दिन इनके यहां छापेमारी चलती रहती है।

Tags:    

Similar News