कानपुर देहात: सैकड़ों ग्रामीण डीएम-एसपी से मिले, मुंगीसापुर में पुनः मतदान की मांग की

आज भोगनीपुर विधायक विनोद कटियार के नेतृत्व में एक पक्ष के कई सैकड़ों व्यक्तियों ने डीएम कार्यालय पहुंच डीएम व एसपी से वार्ता की और नाम दर्ज आरोपियों पर एनएसए लगाए जाने की मांग की। इसके अलावा विवाद वाले 2 बूथों पर पुनर्मतदान की भी मांग की।

Update: 2021-04-27 12:03 GMT

कानपुर देहात: जनपद के डेरापुर विकासखंड के मुंगीसापुर गांव में प्रधान पद के दो प्रत्याशी आपस में भिड़े गए थे। जिसमें एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष को जमकर पीटा था एवं चुनाव को प्रभावित किया था। सांप्रदायिक माहौल पूरी तरह बिगड़ गया था एक पक्ष के लोगों ने देर रात मुंगीसापुर चौकी पर भारी संख्या में एकत्र हुए थे मारपीट के बाद एक पक्ष ने चौकी का घेराव कर भोगनीपुर भाजपा विधायक विनोद कटियार की मौजूदगी में गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था।

आज भोगनीपुर विधायक विनोद कटियार के नेतृत्व में एक पक्ष के कई सैकड़ों व्यक्तियों ने डीएम कार्यालय पहुंच डीएम व एसपी से वार्ता की और नाम दर्ज आरोपियों पर एनएसए लगाए जाने की मांग की। इसके अलावा  विवाद वाले 2 बूथों पर पुनर्मतदान की भी मांग की। इस मामले में ब्लॉक के निर्वाचन अधिकारी से लेकर डीएम को प्रार्थना पत्र भी सौंपा।


पुलिस हिरासत में पूर्व प्रधान अनवार अहमद है। वही एक दर्जन आरोपियों को गिरफ्तारी के निर्देश दिए गए हैं।  जिलाधिकारी जीतेंद्र प्रताप सिंह व पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने कहा कि तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है।

आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है तथा कुछ आरोपियों की गिरफ्तारी की जा रही है।  पीठासीन अधिकारी की डायरी के अनुसार ब्लॉक निर्वाचन अधिकारी की आख्या के आधार पर पुनर्मतदान ही संभव है। संबंधित मामलों में जांच करते हुए अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।

Tags:    

Similar News