SwadeshSwadesh

हरदोई: नोडल अधिकारी डिंपल वर्मा ने किया औचक निरीक्षण

नोडल अधिकारी डिम्पल वर्मा ने रविवार को गांधी भवन में संचालित एकीकृत कोविड कमाण्ड कन्ट्रोल सेन्टर का निरीक्षण किया।

Update: 2021-05-16 12:12 GMT

हरदोई: जनपद हरदोई की नोडल अधिकारी डिम्पल वर्मा ने रविवार को गांधी भवन में संचालित एकीकृत कोविड कमाण्ड कन्ट्रोल सेन्टर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने एल-2 अस्पताल में भर्ती तथा होम आईसोलेसन कोरोना संक्रमितों के बारे में कम्प्यूटर में फीड एवं रजिस्टर से मिलान कर देखा तथा कोरोना संक्रमितों से फोन पर वार्ता कर उनका हाल जाना। इसके अलावा उन्होंने दवाओं की उपलब्धता आदि के बारे में भी मातहतों से जानकारी ली।

उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सूर्यमणि त्रिपाठी को निर्देश दिए कि नगरीय एवं गांव स्तर की निगरानी समितियों को सक्रिय करें। आशा एवं आंगनबाड़ी के अतिरिक्त गांव में गठित युवक मंगल दल को निगरानी समिति में जोड़कर उनसे भी गांव के कोरोना पीड़ित लोगों के बारे में प्रतिदिन जानकारी प्राप्त करें।

नोडल अधिकारी ने कहा कि होम आईसोलेसन कोरोना संक्रमितों को आशाओं के माध्यम से मेडिकल किट एवं अन्य आवश्यक दवाएं आदि उनके घर पर भेजें तथा क्षेत्र की आशा एवं आंगनबाड़ी द्वारा संयुक्त रूप से पीड़ित व्यक्तियों के बारे में जानकारी रखें। उन्होंने कहा कि गंभीर कोरोना पीड़ित व्यक्ति को तत्काल प्रभाव से एल-2 अस्पताल में भर्ती कराएं। कोरोना ट्रेसिंग प्रतिदिन अधिक से अधिक कराएं।

इस दौरान डिम्पल वर्मा ने कन्ट्रोल रूम में कोरोना मरीजों की तबियत आदि की जानकारी करने लगाए गए टेबल पर उपस्थित कर्मचारियों से कहा कि एल-2 अस्पताल में भर्ती एवं होम आसोलेशन कोरोना मरीजों से प्रतिदिन फोन पर वार्ता कर उनके स्वास्थ्य के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त करें। संबंधित एमओआईसी से संपर्क कर समय पर मरीजों को आशाओं के माध्यम से मेडिकल किट आदि उपलब्ध कराएं।

निरीक्षण के समय मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना, अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, नगर मजिस्ट्रेट जंग बहादुर यादव, उपजिलाधिकारी सौरभ दुबे, एसओसी चकबंदी बीएन उपाध्याय, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमन्त राव सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News