SwadeshSwadesh

गोण्डा: वीडियो कॉल पर कोरोना मरीजों से सीधे बात कर रहे डीएम

जिलाधिकारी ने वीडियो काॅल के माध्यम से प्रथम व द्वितीय दोनों तलों पर भर्ती मरीजों से बात की तथा उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। मरीजों ने खुलकर डीएम को अपनी बात बताई तथा कुछ व्यवस्थाएं ठीक कराने के साथ ही संतोष व्यक्त किया।

Update: 2021-04-29 11:31 GMT

गोण्डा: जिला अस्पताल के कोविड हॉस्पिटल में भर्ती मरीजों का हाल जानने के लिए डीएम मार्कण्डेय शाही ने अनूठा तरीका निकाला है। डीएम ने बताया कि अस्पताल में मरीजों को हिम्मत बढ़ाने एवं ढांढस बंधाने के लिए अस्पताल में उन्हें दी जा रही सुविधाओं की हकीकत जानने के लिए वह व्हाट्सएप वीडियो काॅल के माध्यम से सीधे मरीजों से बात कर उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ करते हैं।

उन्होंने मरीजों से कहा कि वे लोग कोेरोना से हिम्मत न हारें, समय से दवाइयां लें तथा अस्पताल में कोई दिक्कत उन्हें न हो इसलिए वे सीधे मरीजों से बात करेगें। इससे जहां एक ओर मरीजों को हिम्मत बंधेगी तो दूसरी ओर कोविड अस्पताल की व्यवस्थाएं भी चाक चौबंद कराई जा सकेंगीं। जिलाधिकारी ने वीडियो काॅल के माध्यम से प्रथम व द्वितीय दोनों तलों पर भर्ती मरीजों से बात की तथा उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। मरीजों ने खुलकर डीएम को अपनी बात बताई तथा कुछ व्यवस्थाएं ठीक कराने के साथ ही संतोष व्यक्त किया।

जिलाधिकारी ने बारी-बारी से रीता गुप्ता, बिटाना, लक्ष्मी, चांदनी, भावना, मुल्ला हाशमी, चन्द्र प्रताप तथा रितेश कुमार से बात की तथा उन्हें हिम्मत बंधाया। इसके बाद डीएम ने कोविड वार्ड में अपनी जिन्दगी दांव पर लगाकर मरीजों की सेवा कर रहे स्टाफ डॉ. हिमांशु, स्टाफ नर्स आकांक्षा सिंह से बात कर उनका भी हौसला आफजाई किया तथा कहा कि यह अवसर है कि वे संकट में फंसे मानव समाज की सेवा कर सकें।

उन्होंने सभी मेडिकल स्टाफ को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि वे लोग पूरे मनोयोग से कोरोना के खिलाफ लड़ाई में डंटे रहें और मरीजों को हर संभव सुविधा दें जिससे लोगों की जान बचाई जा सके। उन्होंने कहा कि जल्द ही कोरोना से राहत मिलेगी और हम ये जंग जरूर जीतेगें। डीएम ने कहा कि वे दिन में कम से कम तीन रोजाना कोविड मरीजों से बात करेगें।

Tags:    

Similar News