SwadeshSwadesh

शाहजहांपुर: गीता सिंह के नामांकन में दिखा दिग्गजों का जमावड़ा

दिग्गजों का यह समीकरण न सिर्फ ज़िला पंचायत अध्यक्ष की भूमिका तय कर रहा है बल्कि इसका सीधा प्रभाव 2022 के विधानसभा चुनाव पर भी पड़ता दिखने लगा है।

Update: 2021-04-18 11:54 GMT

शाहजहाँपुर (अमित त्यागी, राजनीतिक विश्लेषक): जिला पंचायत अध्यक्ष का आगामी चेहरा कैसा होगा उसकी एक झलक भाजपा नेता बलवीर सिंह की पत्नी श्रीमती गीता सिंह के नामांकन में दिखलाई दी। ज़िला पंचायत वार्ड संख्या 10 सिंधौली प्रथम से भाजपा समर्थित प्रत्याशी के रूप में इफको निदेशक बलवीर सिंह की पत्नी के नामांकन में प्रस्तावक भाजपा के बृज क्षेत्र के क्षेत्रीय महामंत्री राकेश मिश्रा अनावा का होना एक सियासी मायने रखता है।

बलवीर सिंह के परिवार का ज़िले की राजनीति में क्या कद है वह उपस्थित लोगों के नाम तय कर देते हैं। तिलहर के विधायक रोशन लाल वर्मा, पुंवाया के विधायक चेतराम, पूर्व सांसद मिथलेश कुमार, जिला सहकारी बैंक चेयरमैन डीपीएस राठौर, महानगर अध्यक्ष अरुण गुप्ता, ददरौल विधायक पुत्र अरविंद सिंह, पैक्सफ़ेड के उपाध्यक्ष आलोक कुमार सिंह जैसे दिग्गजों की उपस्थिति ने यह दिखा दिया है कि इस बार भाजपा का एक धड़ा किस तरफ रुझान दिखा रहा है।

दिग्गजों का यह समीकरण न सिर्फ ज़िला पंचायत अध्यक्ष की भूमिका तय कर रहा है बल्कि इसका सीधा प्रभाव 2022 के विधानसभा चुनाव पर भी पड़ता दिखने लगा है। अब यह देखना रोचक होगा कि भाजपा के ज़िले के सबसे बड़े कद्दावर नेता जो समाजवादी रवैये के लिए जाने जाते हैं, वह इसी धड़े के साथ आएंगे या अपनी अलग सियासी गणित बैठाएंगे।

पिछली बार सजातीय समीकरण के चलते जिस तरह का उलट फेर हुआ था क्या वह इस बार भी होगा यह प्रश्न भी रोचक बन गया है। कोठी के लिए भी अब यह चुनाव नया मोड़ लेता दिखने लगा है।

Tags:    

Similar News