SwadeshSwadesh

गोरखपुर: गेट्स की संस्था स्थापित करेगी 100 बेड वाला कोविड अस्पताल

अस्पताल अत्याधुनिक मेडिकल उपकरणों से लैस होगा। प्रस्ताव को मौखिक मंजूरी मिल चुकी है। जल्द मंजूरी का पत्र भी आ जाएगा।

Update: 2021-05-08 18:46 GMT

गोरखपुर: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच लोगों के लिए एक राहत भरी खबर है। विश्व प्रसिद्ध उद्योगपति बिल गेट्स की संस्था बिल ऐंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन (बीएमजीएफ) गोरखपुर में 100 बेड के डेडिकेटेड कोविड अस्पताल संचालित करने की तैयारी कर रही है। अस्पताल अत्याधुनिक मेडिकल उपकरणों से लैस होगा। प्रस्ताव को मौखिक मंजूरी मिल चुकी है। जल्द मंजूरी का पत्र भी आ जाएगा।

स्पोर्ट्स कॉलेज में बनेगा अस्पताल

बिल गेट्स की संस्था बीएमजीएफ से अस्पताल संचालित करने के प्रस्ताव के संबंध में मौखिक रूप से मंजूरी मिलने के बाद जिला प्रशासन वीर बहादुर सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज के गर्ल्स हॉस्टल में व्यवस्था में जुट गई है। हॉस्पिटल में ऑक्सिजन की सप्लाई की जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी। इसके लिए ऑक्सिजन पाइप लाइन बिछाने का काम शुरू हो गया है। बीएमजीएफ इस अस्पताल का संचालन छह महीने के लिए करेगा। उसके बाद संचालन की कमान जिला प्रशासन को सौंप दी जाएगी।

जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पांडियन ने बताया कि जिले में बीएमजीएफ की ओर से एक डेडिकेटेड कोविड अस्पताल संचालित करने का प्रस्ताव मिला है। जल्द ही इसकी मंजूरी का पत्र जारी किए जाने की उम्मीद है। वीर बहादुर सिंह स्पोर्ट्स कालेज के गर्ल्स छात्रावास में 100 बेड के इस अस्पताल की व्यवस्था की जा रही है। वहां ऑक्सीजन के लिए पाइप लाइन का काम शुरू हो चुका है। डेडीकेटेड कोविड अस्पताल स्थापित करने के लिए सभी बुनियादी व्यवस्था की जा रही है।

Tags:    

Similar News