SwadeshSwadesh

गोरखपुर: सांसद रवि किशन के इंतजार में देरी से शुरू हुआ कोरोना टीकाकरण

महिला चिकित्सालय में स्थापित केन्द्र पर टीकाकरण के शुभारंभ को सदर सांसद रवि किशन शुक्ला को अतिथि के रुप में आना था। भीषण गर्मी में माननीय के इंतजार में लोगों को दो घंटे कतार में खड़ा रहना पड़ा।

Update: 2021-05-01 16:26 GMT

गोरखपुर: 18 से 45 वर्ष के नागरिकों के कोविड-19 टीकाकरण का शुरुआत हुआ। महिला चिकित्सालय में स्थापित केन्द्र पर टीकाकरण के शुभारंभ को सदर सांसद रवि किशन शुक्ला को अतिथि के रुप में आना था। भीषण गर्मी में माननीय के इंतजार में लोगों को दो घंटे कतार में खड़ा रहना पड़ा।

18 से 45 वर्ष की उम्र वालों को एक मई से टीका लगना शुरू हो गया। युवाओं की सर्वाधिक आबादी को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारी का लंबा-चौड़ा दावा किया था। उनके दावे का टीकाकरण के एक दिन पहले से ही उनकी हवा निकलने लगी। 155 बूथों पर 15 हजार से अधिक युवाओं को टीका लगाने की तैयारी का‌ दावा था।



शुक्रवार की शाम को पहले दिन 18 से 45 वर्ष के के लोगों के लिए सिर्फ 10 बूथ बनाकर दो हजार लोगों को टीका लगाए जाने आदेश आ गया। बाकी बूथों पर 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाने की बात कही गई। शनिवार की सुबह दस बजे से जिला महिला अस्पताल, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), रेलवे हास्पिटल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चरगांवा, खोराबार, छपिया, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शाहपुर, निजामपुर, मोहद्दीपुर और एयरफोर्स हास्पिटल पर टीकाकरण की शुरु होनी थी। इन केन्द्रों पर सुबह से ही लोगों की ही भीड़ जुटने लगी थी।




महिला अस्पताल स्थित केंद्र पर टीकाकरण अभियान का शुभारंभ सांसद रवि किशन को करना था। जिसके लिए फीता-फूल माला और तामझाम तैयार करके रखा गया था। माननीय केंद्र पर एक बजे तक नहीं पहुंचे। लोगों की भीड़ बढ़ती जा रही थी। करीब दो घंटे तक सांसद के न आने पर कुछ लोगों ने शोर मचाना शुरू किया। स्थिति बिगड़ता देख अधिकारियों ने टीकाकरण की शुरुआत कराई। औपचारिकता पूरी करने के लिए गोरखपुर ग्रामीण विधायक विपिन सिंह पहुंचे और निरीक्षण कर वहां से लौट गए। टीकाकरण के लिए पंजीकरण कराने वाले ज्यादातर लोग महिला अस्पताल पर पहुंच गए। जिसके चलते लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई।

Tags:    

Similar News