SwadeshSwadesh

कानपुर: ऑक्सीजन फैक्ट्री में जमकर कालाबाजारी, विधायक ने दर्ज कराया मुकदमा

विधायक सुरेंद्र मैथानी ने बताया कि उनके पास क्षेत्रीय लोग शिकायत लेकर पहुंचे थे। पनकी के सी-13 में पनकी ऑक्सीजन के नाम से एक ऑक्सीजन गैस प्लांट है, जो कि जरूरतमंदों को 18 हजार रुपये में ऑक्सीजन सिलिंडर बेचा जा रहा था।

Update: 2021-04-26 04:17 GMT

कानपुर: कोरोना संक्रमण को लेकर ऑक्सीजन सिलिंडर की कालाबाजारी का मामला एक बार फिर से प्रकाश में आया है। विधायक सुरेंद्र मैथानी ने गोविद नगर थाने मे एक ऑक्सीजन गैस प्लांट के मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि प्लांट मालिक 18 हजार रुपये में ऑक्सीजन गैस सिलिंडर बेच रहा है। जब इस बात की खबर भाजपा के विधायक सुरेंद्र मैथानी को लगी तो उन्होंने तुरंत गोविंद नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी है।

अपनी तहरीर में साक्ष्यों के तौर पर ग्राहकों द्वारा बनाया गया वीडियो भी पुलिस को दिया है, जिसमें प्लांट कर्मचारी ऑक्सीजन सिलिंडर की कालाबाजारी करते नजर आ रहे हैं। विधायक सुरेंद्र मैथानी ने बताया कि उनके पास क्षेत्रीय लोग शिकायत लेकर पहुंचे थे। पनकी के सी-13 में पनकी ऑक्सीजन के नाम से एक ऑक्सीजन गैस प्लांट है, जो कि जरूरतमंदों को 18 हजार रुपये में ऑक्सीजन सिलिंडर बेचा जा रहा था।



शिकायत के साथ ही स्थानीय लोगों ने उन्हें दो वीडियो भी उपलब्ध कराए।वीडियो में गैस प्लांट में काम करने वाला कर्मचारी साफ साफ कहते सुना जा रहा है कि एक ऑक्सीजन सिलेंडर की कीमत 18 हजार रुपये होगी। इसमें गैस की कीमत जुड़ी नहीं है। काम हो जाने के बाद खाली सिलिंडर वापस भी नहीं होगा। इंस्पेक्टर गोविद नगर अनुराग मिश्रा ने बताया कि विधायक की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई है।

सूत्रों के मुताबिक अधिकतर कानपुर की ऑक्सीजन फैक्ट्रियों में कालाबाजारी जारी है लोग महंगे दामों पर ऑक्सीजन सिलेंडर लेने पर मजबूर है।

Tags:    

Similar News