SwadeshSwadesh

बाराबंकी: हत्या और लूट की वारदातों को अंजाम देने वाला शातिर लुटेरा चढ़ा पुलिस के हत्थे

बीती रात कोतवाली पुलिस ने शातिर अभियुक्त संदीप रैदास पुत्र मैकूलाल निवासी गडेउरा बघौली जनपद हरदोई को गिरफ्तार करके उससे की गयी कड़ी पूछताछ की। पूछताछ में अभियुक्त ने तीन वारदातों को अंजाम दिये जाने की बात कबूल की है।

Update: 2021-05-14 16:52 GMT

बाराबंकी: कोतवाली नगर क्षेत्र में घटित हो रही लूट और हत्या कि वारदातों का पर्दाफाश के लिये पुलिस टीम की दो टीमें गठित कि गयी थी। इसी क्रम लगातार जारी पुलिसिया पड़ताल में बीती रात जैदपुर ओवरब्रिज कोतवाली नगर क्षेत्र से एक अभियुक्त को गिरफ्तार करने में सफलता पायी। जिसके कब्ज़े से लूट और हत्या सबंधित वस्तुएँ पुलिस के हाथ लगी है।

बीती रात कोतवाली पुलिस ने शातिर अभियुक्त संदीप रैदास पुत्र मैकूलाल निवासी गडेउरा बघौली जनपद हरदोई को गिरफ्तार करके उससे की गयी कड़ी पूछताछ की। पूछताछ में अभियुक्त ने तीन वारदातों को अंजाम दिये जाने की बात कबूल की है।

पहली कोतवाली नगर क्षेत्र स्थित एस्सार पेट्रोल पम्प के सामने सिद्धार्थनगर - हमीरपुर जा रहे टेलर ट्रक के चालक सुमित गुप्ता पुत्र जयराम निवासी धरमौली थाना श्यामदेवरुवा जनपद महाराजगंज से बीती 24 अप्रैल को रूपये छीनने, दूसरी वारदात में बीती 7 मई कि देर रात्रि में कोतवाली नगर के वादीनगर कट के पास पूनम प्रोडक्ट कंपनी का माल सब्ज़ी मसाला के पैकटो की सप्लाई करके वाराणसी से कानपुर वापस लौट रहे गाड़ी चालक अभिषेक विश्वकर्मा पुत्र संतराम निवासी दादानगर फैक्ट्री एरिया थाना गोविन्दनगर कानपुर से रूपये छीनने की वारदात कबूल की है।

तीसरी वारदात को अंजाम देने का खुलासा करते हुऐ संदीप रैदास ने बीती 21 जनवरी कि रात कोतवाली नगर के मंज़ीठा के पास लाइन्स लखनऊ से मुर्गा दाना लोड करके गोण्डा जा रहे ट्रक के चालक राजाराम पुत्र मुक्तनाथ ओझा निवासी छतई का पुरवा थाना कर्नलगंज गोण्डा को लूटने के प्रयास में विफल हो जाने पर उसकी गला दबाकर हत्या किये जाने की बात कबूल की है।

बरामदगी

लूट और हत्या कि वारदातों को अंजाम देने के लिये अभियुक्त द्वारा प्रयोग में लाया जाने वाला मोबाइल, एक तमँचा, दो जिन्दा कारतूस और लूट के पांच हज़ार रुपयों कि नकदी पुलिस ने उसके पास से बरामद दिखायी है।

पुलिस की कड़ी पूछताछ में बताये साथियों के नाम

गिरफ्तार किये गये अभियुक्त से पुलिस कि पूछताछ में चौकाने वाली जानकारी का खुलासा हुआ है। अभियुक्त संदीप ने पुलिस की कड़ी पूछताछ में बताया की उसके 4-5 लोगो का गैंग है। इन साथियों के साथ मिलकर बोलेरो व मारुती से लखनऊ, अयोध्या, सीतापुर व उन्नाव के राज्यमार्गो पर रात में ढाबो व पेट्रोल पम्प पर खड़े होकर गाड़ियों कि रेकी करने के बाद मौका देख कर खड़ी गाड़ियों में सो रहे चालकों और खालासियो को बंधक बना कर अलग छोड़ने के बाद, उनकी गाड़ियों से बैट्री, मोबाइल व नकद रूपये आदि लूट लेटे है। ड्राइवर या खलासी के विरोध करने कि स्थिति में उसकी हत्या कर देने कि बात बतायी है।

पूर्व में संदीप का साथी की हो चुकी है गिरफ़्तारी

पुलिस ने इसी मुकदमे में दो दिनों पूर्व गुरुवार को संदीप के साथी सुशील पुत्र रंगीलाल कंजड़ निवासी ओमपूरी थाना कोतवाली देहात जनपद हरदोई को गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चुका है। इस गिरोह के बाकी सदस्यों की कोतवाली पुलिस की टीमें गिरफ़्तारी के प्रयास में जुटी है।

Tags:    

Similar News