SwadeshSwadesh

बहराइच: प्रधान प्रत्याशी पति की गला दबाकर हत्या, गुस्साए लोगों ने गोण्डा-बहराइच मार्ग किया जाम

परिजनों ने पयागपुर थाने में एक दिन पहले मृतक के लापता होने की सूचना दी थी। पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज मामले की जांच में जुट गयी है।

Update: 2021-04-16 13:46 GMT

पयागपुर (बहराइच): पयागपुर इलाके में उस वक्त हड़कंप मच गया जब अकरौरा गांव की निर्वतमान प्रधान के पुत्र का नहर किनारे झाड़ियों में शव मिलने की सूचना शुक्रवार सुबह गांव पहुंची। इस पर लोग आक्रोशित हो उठे और हत्या का आरोप लगाते हुए पयागपुर थाने का घेराव कर बहराइच गोंडा राजमार्ग जाम कर दिया और सड़क पर बैठ घटना के खुलासे की मांग करने लगे।

परिजनों ने पयागपुर थाने में एक दिन पहले मृतक के लापता होने की सूचना दी थी। पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज मामले की जांच में जुट गयी है। एसपी सिटी नें घटना स्थल का निरीक्षण किया है।

पयागपुर थाने के ग्राम सभा अकरौरा के निर्वतमान प्रधान नीलम चौधरी के पुत्र व सम्भावित प्रत्याशी सुमन चौधरी के पति धर्मेंद्र चौधरी (32) की गला दबाकर हत्या कर दी गयी। मृतक गुरुवार को सुबह 9 बजे किसी काम से बहराइच अपनी मोटरसाइकिल से अकेले गया हुआ था।

देर रात घर न पहुचने पर लोगो ने फोन पर सम्पर्क करना चाहा तो मोबाइल स्विच ऑफ बताने लगा इसपर घर वालो ने किसी अनहोनी की आशंका के आधार पर पुलिस को सूचना दी। शुक्रवार को प्रातः देहात कोतवाली क्षेत्र में नहर किनारे एक लावारिश लाश की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर गयी। वहाँ शव की पहचान गायब हुए धर्मेंद्र के रूप में की गयीं।

लाश को देखने पर पता चलता है कि मुँह में कपडा ठूंस गला घोंटा गया है। मौके से मृतक की मोटरसाइकिल भी बरामद हुई है। परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। परिजनों की तहरीर पर पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है। पयागपुर थानाध्यक्ष मुकेश सिंह ने बताया कि गुमशुदगी पहले ही दर्जकर ली गयी थी। अब हत्या की धारा भी मामले में बढ़ायी जा रही है।

एसपी सिटी ने बताया कि घटना के खुलासे के लिये टीमें तैनात की गयी है। चुनावी रंजिश सहित हर दृष्टि से मामले की तहकीकात की जा रही है। मामले का खुलासा किया जायेगा। लेकिन घटना से गुस्साए क्षेत्र के लोगों ने बहराइच-गोन्डा मार्ग जाम कर पयागपुर थाने के सामने जाम लगा दिया। सभी हत्यारोपियों के गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे।

चार घंटे के प्रदर्शन और थाना घेराव कें बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने त्वरित कार्यवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद प्रदर्शन कारी शांत हुए। प्रदर्शन के चलते 05 किलोमीटर तक जाम लगा रहा। लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

Tags:    

Similar News