बहराइच: चुनाव चिन्ह के आवंटन को लेकर मिहींपुरवा ब्लॉक में अफरा तफरी का माहौल

देर शाम तक इंतजार के बाद जब अधिकारियों से कहासुनी हुई तब 10 फ़ीसदी लोगों को चुनाव चिन्ह का आवंटन हुआ। उसमें भी कई त्रुटियां पाई गई। एक ही चुनाव चिन्ह कई लोगों को वितरित कर दिया गया।

Update: 2021-04-22 15:51 GMT

मिहींपुरवा (बहराइच): त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के संदर्भ में शासन की ओर से जारी गाइडलाइन के अनुरूप 21 तारीख को चुनाव चिन्ह का आवंटन कर दिया जाना तय था परंतु ब्लॉक मिहींपुरवा में 22 तारीख तक ऐसा नहीं हो पाया। लोग लाइन लगाए खड़े रहे लेकिन उन्हें चुनाव चिन्ह नहीं मिल सका। कहासुनी के बाद इक्का दुक्का लोगों को चुनाव चिन्ह मिला लेकिन उसमें भी खामियाँ रहीं। इस पर लोगों ने जमकर हंगामा किया।

मिहींपुरवा विकासखंड में निर्धारित तिथि के 2 दिन बीतने के बाद भी सभी प्रत्याशियों को अब तक चुनाव चिन्ह का आवंटन नहीं हो सका है। बुधवार को सुबह से ही प्रत्याशी चुनाव चिन्ह लेने के लिए ब्लॉक कार्यालय में स्थापित पटल पर लाइन लगाकर खड़े हो गए। देर शाम तक इंतजार के बाद जब अधिकारियों से कहासुनी हुई तब 10 फ़ीसदी लोगों को चुनाव चिन्ह का आवंटन हुआ। उसमें भी कई त्रुटियां पाई गई। एक ही चुनाव चिन्ह कई लोगों को वितरित कर दिया गया।

देर रात फोन करके चिन्ह बदला गया। मधवापुर से राजेश सैनी ने बताया कि उन्हे खड़ाऊ चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिया गया था परंतु देर रात कॉल करके बताया गया कि अब उनका चुनाव चिन्ह कोट है। यही स्थिति अन्य प्रत्याशियों की रही। गुरुवार सुबह फिर प्रत्याशी चुनाव चिन्ह के लिए लाइन में खड़े हो गए। लेकिन चुनाव चिन्ह का वितरण दोपहर बाद तक शुरू नहीं हो सका। इस पर प्रत्याशियों और उनके समर्थकों ने जमकर हंगामा किया।

मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने किसी तरह लोगों को समझाया बुझाया। प्रत्याशी ने बताया कि रिटर्निंग ऑफिसर के अपने पटल से गायब रहने के चलते समस्याएं आ रही हैं। कार्य सुचारू तरीके से नहीं हो पा रहा है। वहीं इस मामले में जब आरओ विनय कुमार से बात की गई तो उन्होंने पूरे मामले से ही किनारा कर लिया। बोले काम तो हो रहा है।

Tags:    

Similar News