SwadeshSwadesh

मुख्यमंत्री ने PFI पर बैन का किया स्वागत, कहा - नये भारत में आतंकी संगठन स्वीकार्य नहीं

Update: 2022-09-28 08:12 GMT

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आतंकी गतिविधियों में शामिल कुख्यात संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पर केन्द्र सरकार द्वारा प्रतिबंध लगाने के फैसले का स्वागत किया है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि 'यह नया भारत है, यहां आतंकी , आपराधिक और राष्ट्र की एकता व अखंडता तथा सुरक्षा के लिए खतरा बने संगठन एवं व्यक्ति स्वीकार्य नहीं हैं।'

योगी ने कहा कि राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में संलिप्त पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और उसके अनुषांगिक संगठनों पर लगाया गया प्रतिबंध सराहनीय एवं स्वागत योग्य है।भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने देशहित में पीएफआई पर प्रतिबंध लगाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह का आभार व्यक्त किया है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि देश की एकता एवं अखण्डता पर लगातार चोट करने वाले पीएफआई समेत आठ इस्लामिक संगठनों को बैन करना इस्लामिक जिहाद एवं कट्टरवाद के खिलाफ एक निर्णायक कदम है।

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी पीएफआई पर प्रतिबंध का स्वागत किया है। उन्होंने ट्वीट किया कि भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा पीएफआई पर प्रतिबंध का स्वागत करता हूँ। पीएफआई राष्ट्र विरोधी गतिविधियों का पर्याय एवं राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए ख़तरा बन चुका था। यह फ़ैसला राष्ट्रीय सुरक्षा को सर्वाेच्च प्राथमिकता देने वाला है।गौरतलब हो कि केंद्र सरकार ने पीएफआई को गैरकानूनी संस्था घोषित करते हुए उस पर पांच साल की अवधि के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। इस प्रतिबंध में संस्था के सभी सहयोगियों और तमाम मोर्चों को गैरकानूनी घोषित किया गया है।

Tags:    

Similar News