SwadeshSwadesh

बसपा सरकार में पूर्व प्रमुख सचिव रहे नेतराम के घर आयकर का छापा

लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में थे पूर्व आईएएस अधिकारी

Update: 2019-03-12 09:58 GMT

लखनऊ। आयकर विभाग ने उत्तर प्रदेश के पूर्व आईएएस अधिकारी के कई ठिकानों पर छापेमारी की है। विभाग ने एक साथ कोलकत्ता, दिल्ली व लखनऊ के आवास व कार्यालय पर एक साथ यह कार्रवाई की है और अहम दस्तावेज को जुटाए हैं।

नेतराम बसपा सरकार में प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री रह चुके हैं आयकर विभाग ने मंगलवार को एक साथ उनके कई आवास व दफ्तर में छापेमारी की है। लखनऊ के घर से कई लग्जरी कार, 21 एसबीआई खातों की जानकारी भी ली है। कई फाईले व अहम दस्तावेजों को भी कब्जे में ले लिया है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में 2007-2012 तक मायावती सरकार में नेतराम की गिनती बेहद सशक्त नौकरशाहों में होती थी। वह मायावती के बेहद भरोसेमंद अधिकारी माने जाते थे।

पूर्व अधिकारी पर 100 करोड़ से ज्यादा फंड के हेराफेरी का आरोप है। लखनऊ के विपुलखण्ड के एसबीआई शाखा में बेटी पूनम और नेतराम के दो एकाउंट सीज किए गए हैं। इसके अलावा स्टेशन रोड के पास बने घर में छापेमारी चल रही है। आयकर विभाग की टीम कोलकाता की एक कंपनी को पहुंचाए गए फायदे की जांच कर रही है। नेतराम बसपा से लोक सभा का चुनाव लड़ने की तैयारी भी कर रहे थे। इसके साथ ही गाढ़ा भंडार में भी इनकम टैक्स की टीम जांच कर रही है।

Similar News