SwadeshSwadesh

मानव कल्याणार्थ स्वयंसेवकों बंधुओं ने किया रक्तदान

Update: 2019-02-17 16:52 GMT

द्वितीय सरसंघचालक श्री गुरुजी के जन्म दिवस के उपलक्ष में आयोजित रक्तदान शिविर 

आगरा। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के द्वितीय सरसंघचालक श्री माधवराव सदाशिव गोलवलकर श्री गुरुजी के जन्म दिवस के उपलक्ष में रविवार को कैलाश टॉकीज, फतेहाबाद रोड पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कविता जैन ने की। शिविर के प्रारंभ में प्रांत के विशेष संपर्क प्रमुख अशोक कुलश्रेष्ठ ने स्वयंसेवकों को श्री गुरूजी के दर्शन-सिद्धांत व मानव जीवन में रक्तदान के महत्व के बारे में बताया।

शिविर में 145 भाई-बहिनों ने मानव कल्याणार्थ अपने रक्त का दान किया। शिविर में लोकहितम ब्लड़ बैंक के चिकित्सकों व सहायकों की टोली का योगदान रहा। शिविर के अंत में विभाग कार्यवाह पंकज खंडेलवाल ने रक्तदानियों को प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया। शिविर में छावनी महानगर के संघचालक सुभाष, महानगर कार्यवाह खगेश कुमार, सह कार्यवाह हरेंद्र दुबे, संपर्क प्रमुख मनीष उपाध्याय, अंबुज, मनोज, रवि माहौर, कुश अवतार, धर्मेेंद्र, ललित प्रजापति आदि का सहयोग रहा। शिविर में बड़ी संख्या में महिलाओं ने अपने रक्त का दान किया।

पश्चिम महानगर का माधव भवन पर आयोजित हुआ रक्तदान शिविर


द्वितीय सरसंघचालक श्री माधवराव सदाशिव गोलवलकर श्री गुरुजी के जन्म दिवस के उपलक्ष में संघ के प्रांतीय कार्यालय माधव भवन में पश्चिम महानगर द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में बड़ी संख्या में स्वयंसेवकों ने रक्तदान किया। अध्यक्षता मुरारीलाल ने की। विभाग कार्यवाह पंकज खंडेलवाल ने रक्तदान के महत्व पर प्रकाश डाला। शिविर में करीब 70 लोगों ने रक्तदान किया। इस दौरान प्रांत कार्यकारिणी सदस्य सुभाष वोहरा, पश्चिम महानगर संघचालक विजय गोयल, सह संघचालक राजन, महानगर कार्यवाह भारत भूषण, सह कार्यवाह प्रदीप, बौद्धिक प्रमुख अनुराग, डॉ. आशीष, डॉ. कुशल आदि उपस्थित रहे।


Similar News