SwadeshSwadesh

जामा मस्जिद प्रकरण में मुस्लिम पक्ष को झटका, सीढ़ियों में भगवान केशव देव मंदिर के विग्रह दबे होने का दावा

सर्वे होगा या नहीं, 2 फरवरी को होगी सुनवाई

Update: 2024-01-17 11:12 GMT

आगरा। शाहजहां की बेटी ने आगरा के बीच बाजार में जामा मस्जिद बनवाई और उसमें श्रीकृष्ण जन्मस्थान के विग्रहों को मस्जिद की सीढ़ी में दफन करवा दिया, ऐसा दावा कथावाचक ठाकुर देवकीनंदन ने करते हुए पिछले दिनों आगरा न्यायालय में एक वाद दाखिल किया था। बुधवार को जामा मस्जिद की सीढ़ियों में भगवान केशव देव मंदिर के विग्रह दबे होने के प्रकरण में सुनवाई हुई।

सुनवाई में मुस्लिम पक्ष की उस याचिका पर फैसला सुनाया गया जिसमें न्यायालय के क्षेत्राधिकार को चुनौती दी गई थी। आगरा जिला अदालत ने फैसले में कहा कि मामले की सुनवाई न्यायालय के अधिकार क्षेत्र में है और मुस्लिम पक्ष की याचिका कोर्ट ने खारिज कर दी।फैसले के बाद वादी पक्ष के अधिवक्ता ने बताया कि अब 2 फ़रवरी को सर्वे अमीन की नियुक्ति और ASI को पार्टी बनाने की अर्जी पर सुनवाई होगी। नगर के प्रबुद्धों ने न्यायालय के इस निर्णय का स्वागत किया है और कहा है कि सर्वे होना चाहिए, जिससे मूल स्थिति स्पष्ट हो सके।

आगरा सिविल जज/लघुवाद न्यायालय में विचाराधीन वाद संख्या 518/23 श्रीकृष्ण जन्मभूमि संस्कृति सेवा ट्रस्ट बनाम इंजामिया कमेटी,शाही मस्जिद, आगरा में वाद की पोषणीयता पर कृष्ण जन्मभूमि की ओर से बहस राजेश कुलश्रेष्ठ, एडवोकेट एवं विनोद शुक्ला एडवोकेट द्वारा की गई।प्रतिवादी किवाड़ पोषणीयता की आपत्ति आज दि.17.01.2024 को न्यायालय ने खारिज की :-राजेश कुलश्रेष्ठ, एडवोकेट, आगरा

Tags:    

Similar News