SwadeshSwadesh

गोरखपुर: दीनदयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय में समीक्षा बैठक, कुलपति बोले-'समान हो सीबीसीएस कोर्स का प्रारूप'

कुलपति ने कहा कि CBS के लिए कोर्स का जो प्रारूप तैयार किया जाए,उसका स्वरूप एक समान हो। इसका ध्यान रखा जाए।

Update: 2021-04-03 13:25 GMT


गोरखपुर: दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के नैक मूल्यांकन और सीबीसीएस प्रणाली की तैयारियों की समीक्षा बैठक प्रो.राजेश सिंह की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में कुलपति ने कहा कि सीबीसीएस के लिए कोर्स का प्रारूप जो तैयार किया जाए,उसका स्वरूप एक समान हो। इसका ध्यान रखकर कोर्स तैयार किए जाएं।

उन्होंने कहा कि कोर कोर्स, इलेक्टिव कोर्स और रिसर्च थीम बेस्ड इलेक्टिव कोर्स को ध्यान में रखकर क्रेडिट कोर्स तैयार किए जाए। कोर्स ऐसा हो जो विद्यार्थी के भविष्य में रखकर ध्यान में रखकर तैयार हो। जो उसे देश के साथ विदेशों में भी रोजगार का अवसर मुहैया कराए। नैक मूल्यांकन की तैयारियों पर कहा कि विश्वविद्यालय की ओर से नैक मूल्यांकन कराया जाएगा। इसे लेकर विभिन्न विभागों की ओर से तैयार किए जाने वाले कोर्स को 30 अप्रैल तक बनाकर विभागाध्यक्ष उपलब्ध कराएं। साथ ही साथ व्यक्तित्व विकास, इंग्लिश और संस्कृत स्पीकिंग पर भी कोर्स तैयार किए जाए।

दीक्षांत सप्ताह समारोह में होंगे विविध कार्यक्रम

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के 12 अप्रैल को प्रस्तावित दीक्षांत समारोह को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। मुख्य समारोह से पूर्व दीक्षांत सप्ताह समारोह का आयोजन होगा। इसे लेकर कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की जा रही है। कुलपति प्रो. राजेश सिंह ने कहा कि दीक्षांत सप्ताह के अंतर्गत आयोजित होने वाले व्याख्यान, सांस्कृतिक संध्या, कवि सम्मेलन के आयोजनों के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का शत प्रतिशत पालन कराया जाए।

Tags:    

Similar News