महाराष्ट्र : पालघर में बेरहमी से हिन्दू साधुओं की हत्या, उद्भव ठाकरे से सख्त कार्यवाही की मांग, देखें वीडियो

Update: 2020-04-20 05:49 GMT

पालघर/वेब डेस्क। महाराष्ट्र के पालघर जिले में स्थित एक गांव में जूना अखाड़े के दो साधु समेत तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई, जिसमें एक साधु का ड्राइवर भी शामिल था इस पूरे मामले में बवाल बढ़ने के बाद 110 लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कर 9 नाबालिक समेत 110 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया, जिनमें से 101 को 30 अप्रैल तक कस्टडी में भेज दिया गया। शेष नाबालिगों को आश्रय गृह में भेजकर विधिक कार्यवाही की जा रही है।

यूट्यूब ने इससे जुड़ा वीडियो हमारे अकाउंट से डिलीट कर दिया


दरअसल, तस्वीरें देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से सटे पालघर की है. जहां सैकड़ों लोगों ने दो साधुओं और उसके ड्राइवर को मार-मार कर मौत के घाट उतार डाला. जिस वक्त इस खूनी मंजर को अंजाम दिया जा रहा था वहां, पुलिस भी मौजूद थी. मगर जाने ऐसा क्या होता है कि पुलिसवाले किनारा कर लेते हैं और साधु को भीड़ में इन शैतानों ने दबोच लिया।

जंगली जानवरों की तरह ये भीड़ हिन्दू साधुओं और उनके ड्राइवर पर टूट पड़ती है, एक तरफ से कोई लाठी से हमला कर रहा है. तो दूसरी तरफ कोई तेज धारदार हथियार से वार करता है. देखते ही देखते तीनों दम तोड़ देते हैं।

पालघर के कलेक्टर कैलाश शिंदे ने कहा है कि "शिकायत मिलने के बाद पुलिस वहां पहुंच जाती है. मगर इसके बाद भीड़ दोबारा हमला कर देती है. इसमें पुलिस वालों को भी चोट लगती है. बाद में इन्हें पहुंचाया जाता है। जहां इन्हें मृत घोषित कर दिया जाता है। पालघर के कलेक्टर का खुद कहना है कि पुलिस की मौजूदगी में भीड़ इन लोगों पर एक बार नहीं, बल्कि दो-दो बार हमला करती है. फिर बेरहमी से इनका कत्ल भी कर देती है और खाकी तमाशा देखने के अलावा कुछ नहीं करती. दोनों मृतक संतों का रिश्ता जूना अखाड़े से जुड़ा है. ऐसे में संतों ने उद्धव सरकार के खिलाफ आंदोलन का ऐलान कर दिया है।

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने कहा है कि "अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद लॉकडाउन के बाद सभी अखड़ों की बैठक बुलाएगी. इसके बाद सभी साधु संत मिलकर हम महाराष्ट सरकार को दोषियों पर कार्रवाई के लिए घेरेंगे." संतों के साथ ही इस बर्बरता की गूंज महाराष्ट्र के सियासी गलियारों तक भी पहुंच गई है।

इस घटना की महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कड़े शब्दों में निंदा करते हुए दुख जताया उन्होंने सरकार से आरोपियों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई करने की मांग की। पूर्व मुख्यमंत्री ने पालघर में हुई इस घटना को हैरान करने वाली के साथ अमानवीय घटना बताते हुए, सरकार से गुजारिश की कि वह इस पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच करवाकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें।

Tags:    

Similar News