SwadeshSwadesh

दिग्विजय सिंह ने डाक मतपत्रों से मतदान करने वालों की सूची ना देने पर उठाया सवाल

Update: 2020-10-27 07:22 GMT

भोपाल।  प्रदेश में होने वाले उपचुनाव के प्रचार से दूरी बनाये रखने वाले पूर्व सीएम और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह चुनाव इन दिनों सोशल मीडिया पर एक्टिव बने हुए है।  वह ट्विटर के माध्यम से भाजपा पर लगातार निशाना साध रहे है।  इसी क्रम में आज उन्होंने निर्वाचन आयोग के पर निशाना साधा है।  उन्होंने चुनाव आयोग के उस निर्णय पर सवाल उठाया है, जिसके अनुसार कोरोना के चलते डाक मतपत्र से वोट डालने वालों की सूची उम्मीदवारों को उपलब्ध नहीं कराई जा रही है। दिग्विजय सिंह ने सोशल मीडिया के माध्यम से कहा है कि उन्हें आयोग पर पूरा विश्वास है, लेकिन पूरी निष्पक्षता भी दिखना चाहिए।

दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा -कोरोना के कारण पोस्टल बेलट (डाक मतपत्र) डालने वालों की सूची उम्मीदवारों को नहीं देने का निर्णय समझ से परे है।चुनाव आयोग को कहीं भी, किसी को भी, किसी प्रकार की शंका की गुंजाइश नहीं छोडऩा चाहिए। निष्पक्ष चुनाव आयोग ही हर लोकतंत्र की सफलता है।'

बता दें की सोमवार को पूर्व सीएम कमलनाथ ने पत्र लिखकर मुख्य निर्वाचन आयुक्त पर आरोप लगाया था कि उपचुनावों के दौरान कई जगह पुलिस और अन्य सरकारी अधिकारी-कर्मचारी सत्तारूढ़ दल भाजपा मदद कर रहे हैं। उन्होंने मुख्य निर्वाचन आयुक्त से अनुरोध किया था कि वे निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने के लिए आवश्यक कदम उठाएं। अब दिग्विजय सिंह ने निर्वाचन आयोग के निर्णय पर सवाल उठाये है।  



 




Tags:    

Similar News