SwadeshSwadesh

पति की प्रताड़ना से तंग आकर विवाहिता ने लगाई थी फांसी, आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी

Update: 2024-04-25 00:45 GMT

ग्वालियर।  नवविवाहिता द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने पति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। मृतिका से पति मायके से गाड़ी और दहेज लाने की जिद करता था और मना करने पर उसकी मारपीट करता था। आत्महत्या के मामले में पुलिस जांच कर रही थी।

सिरोल थाना क्षेत्र स्थित हुरावली बी ब्लॉक निवासी शिवानी पत्नी हरिओम यादव ने 24 मार्च को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। नवविवाहिता के परिजनों ने पति हरिओम पर दहेज के लिए प्रताडि़त करने का आरोप लगाया था। सीएसपी हिना खान ने आत्महत्या के प्रकरण की जांच करने पर हरिओम द्वारा प्रताडि़त करना आरोप सही पाया। बताया गया है कि विवाह के कुछ समय बाद से ही शिवानी के साथ हरिओम शराब पीकर मारपीट करने लगा था। मायके से कार लाने और पैसों की मांग करता था जबकि शिवानी ने अपनी स्थिति बताते हुए दहेज देने में असमर्थता व्यक्त क दी थी। बावजूद इसके हरिओम अपनी हरकतों से नहीं माना और पत्नी के साथ मारपीट कर दहेज के लिए प्रताडि़त करता रहा। जब शिवानी पति की मारपीट और दहेज की मांग से परेशान हो गई तो उसने फांसी लगाकर जान दे दी थी। सिरोल थाना प्रभारी आलोक सिंह भदौरिया ने बताया कि आरोपी को जल्दी ही पकड़ लिया जाएगा।

कर्मचारी से प्रताडि़त होकर वृद्ध ने दी थी जान

झांसी रोड थाना क्षेत्र स्थित जैन क्लिनिक में सुरक्षाकर्मी थे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। क्लिनिक पर काम करने वाले युवक की प्रताडऩा से तंग आकर वृद्ध ने फांस लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उक्त मामले में पुलिस ने जांच के बाद आरोपी युवक पर प्राथमिकी दर्ज कर ली है। भिंड गांधी नगर निवासी गेंदालाल पुत्र फंफूदीलाल 65 वर्ष जैन क्लिनिक पर ही 16 अक्टूबर 2023 को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। मृतक ने आत्महत्या करने से पहले सुसाइड नोट लिखा था जिसे पुलिस ने मृतक के पास से बरामद किया था। वृद्ध ने सुसाइड नोट में क्लिनिक पर काम करने वाले विजय शर्मा पर प्रताडि़त करने का आरोप लगाया था। पुलिस आत्महत्या के मामले की जांच कर रही थी। बताया गया है कि विजय शर्मा मृतक को बिना वजह के परेशान करता था और उससे वह इस कदर परेशान हो गए कि फांसी लगाकर जान दे दी थी। पुलिस ने विजय के खिलाफ धारा 306 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी की तलाश तेज कर दी है।

Tags:    

Similar News